Fake Factory in Ghaziabad: नकली ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, बनते थे इन बड़ी कंपनियों के नकली माल

Fake Factory in Ghaziabad: गाजियाबाद में नकली ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बनाने वाली फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। यहां पर बड़ी कंपनियों के नाम पर नकली ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बनाकर सदर बाजार भेजा जाता था। जहां से यह माल पूरे देश में सप्‍लाई होता।

 Fake beauty product
गाजियाबाद में नकली ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बनाने वाली फैक्‍ट्री पकड़ी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • फैक्‍ट्री में बनते थे नकली फेशवॉश,स्क्रब, क्रीम, जैल जैसे प्रोडक्‍ट
  • यहां बना माल पूरे देश में किया जाता था सप्‍लाई
  • फैक्‍ट्री संचालक पहले भी दो बार जा चुका जेल

Fake Factory in Ghaziabad: गाजियाबाद की खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने राजेंद्र नगर सेक्टर- 2 में छापा मार कर नकली ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बनाने वाले फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया है। यह फैक्‍ट्री बिना लाइसेंस के एक मकान में चलाई जा रही थी। इसमें कई बड़ी कंपनियों के नकली प्रोडक्‍ट बनाए जा रहे थे। विभाग ने फैक्‍ट्री से करीब तीन लाख रुपए का नकली माल बरामद किया है। साथ ही फैक्ट्री संचालक व आठ कर्मचारियों को मौके से पकड़कर साहिबाबाद थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक नेशनल कंपनी ने राजेंद्र नगर में नकली ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बनाने की शिकायत की थी। जिसके बाद टीम ने राजेंद्र नगर सेक्टर- 2 के एक माकान में छापामार कर इस फैक्‍ट्री को पकड़ा। अधिकारियों के अनुसार फैक्ट्री संचालक पहले भी नकली सौंदर्य प्रसाधन बनाने के मामले में दिल्ली व मुंबई से जेल जा चुका है।

बनाए जा रहे थे सभी तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

इस कार्रवाई को लीड करने वाले औषधि निरीक्षक अनुरोध कुमार ने बताया कि इस फैक्‍ट्री के अंदर कई बड़ी कंपनियों के फेशवॉश, स्क्रब, डी टैन, क्रीम, जैल, फेशियल, ब्लीच आदि सामान बनाए जा रहे थे। छापेमारी के दौरान यहां से कच्चा और बना हुआ, दोनों तरह का माल बरामद हुआ, जिनकी कीमत करीब तीन लाख रुपये है। टीम ने माल को सील कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यहां पर तैयार हुआ माल दिल्ली के सदर बाजार में भेजा जाता था। जहां से यह पूरे देश में जाता था।

आरोपी पहले भी जा चुका है जेल

अधिकारियों के मुताबिक फैक्ट्री संचालक रणवीर नारंग शहर के इंदिरापुरम के नीति खंड का रहने वाला है।  वह काफी लंबे समय से नकली माल बनाकर बेचने के धंधे में लगा हुआ है। वह इससे पहले मुंबई और दिल्ली में इसी तरह के मामले में जेल जा चुका है। इसके पहले आरोपी नोएडा में एक दोस्त के साथ मिलकर कॉस्मेटिक का सामान बनाने की फैक्ट्री चलाता था। पिछले तीन माह से दोस्‍त से अलग होकर राजेंद्र नगर में नकली सामान बनाने का काम कर रहा था।

अगली खबर