गाजियाबाद में इस गैंगस्टर को पुलिस ने चैकिंग के दौरान धरा, भागने की कोशिश में की फायरिंग

Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद पुलिस ने दिल्‍ली-एनसीआर के एक कुख्‍यात बदमाश संतोष यादव को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर विभिन्‍न संगीन धाराओं में 29 मुकदमें दर्ज हैं। आरोपी दिल्‍ली के मयूर विहार 3 का रहने वाला है।

Police Encounter
पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल बदमाश संतोष यादव   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद कुख्‍यात बदमाश संतोष यादव गिरफ्तार
  • आरोपी पर दिल्‍ली-एनसीआर के अंदर दर्ज हैं विभिन्‍न धाराओं में 29 मुकदमें
  • गाजियाबाद पुलिस ने 36 घंटे में तीन मुठभेड़ में पकड़े कुख्‍यात बदमाश

Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ लगातार जारी है। पिछले 36 घंटे के दौरान गाजियाबाद पुलिस और बदमाशों के बीच तीन बार मुठभेड़ हो चुकी है। तीसरी मुठभेड़ में पुलिस ने दिल्‍ली-एनसीआर के एक कुख्‍यात गैंगस्‍टर संतोष यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान पैर में गोली लगने से आरोपी घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नगर (प्रथम) निपुण अग्रवाल ने बताया कि रविवार देर रात चाहने गेट-सिहानी गेट पर पुलिस ने नाकेबंदी कर रखी थी। इस दौरान वहां से निकल रहे आरोपी संतोष यादव ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की। मजबूरन पुलिस को भी बदमाश का पीछा कर जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। इस कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बदमाश के खिलाफ दर्ज हैं 29 मुकदमें

एसपी निपुण अग्रवाल ने कहा कि शहर को सुरक्षित बनाने के लिए इस समय पुलिस द्वारा नाकेबंदी कर लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में आरोपी संतोष यादव ने चाहने गेट-सिहानी गेट से पुलिस की नाकेबंदी से गुजरने की कोशिश की। पुलिस ने जब उसे रोका तो वह पुलिसकर्मियों पर फायर कर भागने लगा। पुलिस ने आरोपी का कुछ दूर पीछे कर दबोच लिया। इस दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी है।

पुलिस ने उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस, चोरी की गई स्कूटी और लूटे गए 2800 रुपये बरामद किए हैं। एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी संतोष यादव के खिलाफ दिल्‍ली-एनसीआर के अंदर कई संगीन धाराओं में 29 मुकदमें दर्ज हैं। आरोपी मयूर बिहार फेज 3 थाना अशोक नगर दिल्ली का रहने वाला है। पुलिस को काफी दिनों से इस बदमाश की तालाश थी। बता दें कि गाजियाबाद पुलिस ने रविवार को ही डायमंड फ्लाईओवर के नजदीक दोहरे हत्याकांड के आरोपित बिल्लू को भी एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सिहानी गेट पुलिस ने शनिवार को टॉप टेन अपराधी अमित वाल्मीकि को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

अगली खबर