Ghaziabad Development Authority: जीडीए ने किया लोगों को सावधान, अवैध बिल्डिंग में न खरीदें फ्लैट

Ghaziabad Development Authority: अवैध बिल्डिंग व कॉलोनियों में होने वाले फ्राड से आम लोगों को बचाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है। जिसमें लोगों से अपील की गई है कि वे इन अवैध बिल्डिंग में फ्लैट न खरीदें। ऐसा करने पर उनका पूरा पैसा बर्बाद हो जाएगा, क्‍योंकि ऐसे बिल्डिंग पर प्राधिकरण कार्रवाई कर रहा है।

Ghaziabad Development Authority
अवैध रूप से बनाए गए फ्लैट खरीद लेते हैं लोग  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जीडीए की अपील अवैध बिल्डिंगों में न खरीदें फ्लैट
  • प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर की जा रही है कार्रवाई
  • अवैध बिल्डिंग में फ्लैट खरीदने पर पैसा हो जाएगा बर्बाद

Ghaziabad Development Authority: गाजियाबाद में धड़ाधड़ बन रहे अवैध फ्लैट की खरीद बिक्री में शिकार हो रहे लोगों को बचाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर लोगों को अलर्ट किया है। प्राधिकरण ने लोगों को चेताया है कि, वे किसी के बहकावे में आकर किसी भी अवैध बिल्डिंग में फ्लैट न खरीदें। इससे उनके खून पसीने की कमाई पूरी तरह डूब जाएगी, क्‍योंकि प्राधिकरण अवैध तरीके से बनाए गए सभी बिल्डिंग को सील करेगा।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि, इस समय लगातार शिकायतें मिल रही है कि भूमाफिया अवैध तरीके से बनाए गए बिल्डिंग में लोगों को फ्लैट बेचकर उन्‍हें फंसा रहे हैं। सबसे ज्‍यादा शिकायत अवंतिका एक्सटेंशन में अवैध रूप से बनाए गए फ्लैट को लेकर मिल रही है। इसके मद्देनजर जीडीए ने लोगों को सतर्क करते हुए यह नोटिस जारी किया है। अपने नोटिस में जीडीए ने बकायदा भूखंड संख्या अंकित करते हुए उक्त बिल्डिंग में बने फ्लैटों को न खरीदने की अपील की है।

ध्वस्त की जाएगी अवैध बिल्डिंग

जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि भूमाफिया लोगों के खून पसीने की गाढ़ी कमाई अवैध प्रोजेक्ट में फंसा रहे हैं। इसीलिए प्राधिकरण की तरफ से यह सारी कवायद की जा रही है। सीपी त्रिपाठी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से एफ-10 अवंतिका एक्सटेंशन में बनी अवैध बिल्डिंग समेत कई अन्‍य बिल्डिंग को ध्वस्त करने के आदेश दे दिए गए हैं। जल्द ही अवैध बिल्डिंग का ध्वस्त कराया जाएगा। जिन लोगों ने यहां फ्लैट खरीदे हैं, उनके पैसे बर्बाद हो जाएंगे।

सील किए गए कई अवैध कॉलोनी

प्राधिकरण की तरफ से सख्‍त कार्रवाई करते हुए पिछले एक सप्‍ताह में कई अवैध कॉलोनियों को सील किया जा चुका है। जोन-चार के सहायक अभियंता अजय वर्मा ने बताया कि अवैध बिल्डिंग और कॉलोनियों के खिलाफ प्राधिकरण की तरफ से लगातार सख्‍त कार्रवाई की जा रही है। पिछले एक सप्‍ताह में ही कई बिल्डिंग और अवैध कॉलोनियों को सील करने के साथ एफआईआर दर्ज किया गया है। इन जगहों पर अगर फिर से निर्माण कार्य किया गया तो ओर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

अगली खबर