Ghaziabad Bank Loot: गाजियाबाद में PNB के लॉकर से लाखों के जेवर गायब, इस तरह दिया वारदात को अंजाम

गाजियाबाद समाचार
Updated Mar 03, 2022 | 13:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ghaziabad Bank Loot: : गाजियाबाद के पीएनबी बैंक में लॉकर से महिला के जेवर गायब हो गए। महिला की दी गई जानकारी के मुताबिक उसके लॉकर में 70 लाख के जेवर थे जो गायब हो गए। लॉकर खोलने के लिए ताला तोड़ना पड़ा।

Ghaziabad Bank Loot
गाजियाबाद में बैंक लॉकर से 70 लाख के जेवरात गायब 
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में बैंक लॉकर से 70 लाख के जेवरात गायब
  • महिला कस्टमर ने 27 महीने से नहीं खोला था लॉकर
  • चाभी नहीं लगी तो तोड़ना पड़ा ताला

Ghaziabad Bank Loot: गाजियाबाद के नेहरूनगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक से एक महिला के लॉकर से करीब 70 लाख रुपए के जेवरात गायब हो गए। अशोकनगर बी-119 की रहने वाली प्रियंका गुप्ता ने पीएनबी पर आरोप लगाते हुए गुरुवार को बैंक अफसरों के खिलाफ थाना सिहानी गेट में आईपीसी धारा 406 (अमानत में ख्यानत) का मुकदमा दर्ज कराया है। इस एफआईआर में साल-2019 से अब तक तैनात रहे बैंक के अधिकारियों को आरोपी बनाया। उन्होंने शिकायत में लिखवाया है कि उनके बैंक लॉकर से 70 लाख के जेवर गायब हो गए हैं।

चाभी नहीं लगी तो तोड़ा ताला

पीड़िता प्रियंका गुप्ता ने बताया कि, पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में उनका खाता पिछले 20 साल से है। उन्होंने इसी पर एक बैंक लॉकर संख्या-879 लिया हुआ है जिसे उन्होंने नवंबर 2019 में आखिरी बार खोला था। कोरोना काल में वो बैंक नहीं गईं और फरवरी 2021 में दोबारा लॉकर खोलने जब बैंक गईं तो लॉकर के ताले में चाबी नहीं लगी। इस पर प्रियंका ने बैंक प्रबंधक से शिकायत की।

सुनवाई ना होने पर उन्होंने कुल तीन बार शिकायत की। प्रियंका दोबारा 28 फरवरी 2022 को बैंक पहुंची। प्रियंका ने कहा कि इस बार भी लॉकर ना खुलने पर उसका ताला तोड़ा गया तो लॉकर देखकर वो हैरान रह गईं। लॉकर में से उनके लगभग 70 लाख रुपए के जेवर गायब थे। उन्होंने बताया कि लॉकर में एक पोटली थी जो उनकी नहीं थी और इसमें 6 लाख रुपए के जेवर के साथ पूर्व में रखे गए जेवर की लिस्ट थी।

बैंक अफसरों पर एफआईआर

पीड़िता ने परेशान होकर बैंक अफसरों के खिलाफ एफआईआर लिखवा दी। उन्होंने कहा कि पिछले चार-पांच महीने से बैंक उनके लॉकर को ऑपरेट नहीं करवा रहा था। इसमें बैंक प्रबंधक समेत सभी कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आई। शिकायत पर पुलिस ने बैंक में पहुंचकर जांच की।

अगली खबर