Ghaziabad Crime: दोस्‍त के साथ मिलकर पत्‍नी का अपहरण, रूटीन नाकेबंदी में फंसी कार तो हुआ मामले का खुलासा

Ghaziabad Crime: फरीदाबाद से एक युवती का अपहरण कर भाग रहे उसके पति और दोस्‍त को गाजियाबाद पुलिस ने ईस्टर्न पेरिफेरल पर डासना कट के पास दबोच लिया। रूटीन चेकिंग के दौरान शक होने पर जब पुलिस ने कार का पीछा कर रुकवाया तो अपहरण के मामले का खुलासा हुआ। गाजियाबाद पुलिस ने आरोपियों को फरीदाबाद पुलिस को सौंप दिया।

ghaziabad crime
पत्‍नी का अपहरण कर भाग रहा पति दोस्‍त संग गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • युवती ने एक साल पहले आरोपी के साथ की थी कोर्ट मैरीज
  • विवाद के कारण दोनों रह रहे थे अलग, घर से किया अपहरण
  • फरीदाबाद पुलिस के पास दर्ज कराई गई थी अपहरण की शिकायत

Ghaziabad Crime: ईस्टर्न पेरिफेरल पर डासना कट के पास पुलिस की ओर से की जा रही रूटीन चेकिंग में अपहरण का एक बड़ा मामला सामने आया है। पीआरवी ने जब एक संदिग्ध कार को पीछा कर रोका तो युवती के अपह‍रण का खुलासा हुआ। दो युवक एक युवती को कार में बंधक बनाकर ले जा रहे थे। पुलिस जांच में पता चला कि युवती का अपहरण करने वालों में एक उसका ही पति और एक उसका दोस्‍त है। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर मसूरी थाने पहुंची। युवती ने पूछताछ में बताया कि दोनों युवक उसे जबरन अपने साथ लेकर जा रहे थे।

युवती ने बताया कि इनमें से एक युवक के साथ उसकी एक साल पहले कोर्ट मैरिज हुई थी, लेकिन दोनों के बीच अनबन के कारण वह अपने घर फरीदाबाद रहने लगी थी। जहां से दोनों  उसका अपहरण कर जबरन अपने साथ ले जा रहे थे। पुलिस ने युवती से पूछताछ कर उसके स्वजन से बात की तो वे फरीदाबाद पुलिस के साथ मसूरी थाने पहुंचे। इस संबंध में फरीदाबाद में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। मसूरी पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों युवकों को फरीदाबाद पुलिस के हवाले कर दिया।

चेकिंग के लिए रोकी कार तो बढ़ा दी स्पीड

घटना की जानकारी देते हुए मसूरी थाना प्रभारी रविद्र चंद पंत ने बताया कि पीआरवी 2182 ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर डासना कट के पास रूटीन वाहनों की चेकिंग हो रही थी। इस दौरान शीशों पर काली फिल्म चढ़ी एक संदिग्ध कार आती दिखी तो उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन कार चालक ने कार को रोकने की जगह उसकी स्पीड बढ़ा दी। पुलिस ने पीछा कर कार को रोका तो पूछताछ में युवती ने अपना अपहरण होना बताया। जिसके बाद पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर तीनों को थाने ले आई। युवती फरीदाबाद के छायसा थाना क्षेत्र के मोहन गांव की रहने वाली है। वहीं आरोपी पति धीरज पलवल के बडरसा गांव और उसका दोस्‍त रविंद्र गदपुरी थाना क्षेत्र के गांव जनौती का रहने वाला ​है। 

कार का नंबर भी निकला फर्जी

युवती ने बताया कि उसने करीब एक साल पहले धीरज के साथ कोर्ट मैरिज की थी। कुछ माह बाद ही दोनों में विवाद हो गया, जिसके बाद वह फरीदाबाद में रहने लगी थी। शुक्रवार दोपहर को धीरज और रविंद्र फरीदाबाद आए और बहाने से बातचीत के लिए बुलाकर उसे जबरन अपनी कार में बैठा लिया। युवती के परिजनों ने इसकी सूचना थाने में दी थी। मसूरी थाना प्रभारी रविंद्र चंद पंत ने बताया कि जिस कार से युवती का अपहरण करने की कोशिश की गई, उसका कार का नंबर भी फर्जी निकला है।

अगली खबर