Ghaziabad: खुद को फौजी बताकर डॉक्टर को दिया झांसा, फिर बैंक खाते से उड़ा दिए 74 हजार

Ghaziabad Crime News: इस बीच गाजियाबाद में ठगी का नया मामला सामने आया है, एक ठग ने खुद को फौजी बताकर डॉक्टर के साथ 74500 रुपये की धोखाधड़ी की है। मामला गाजियाबाद के अवंतिका इलाके का है। जहां दांतों के डॉक्टर मनोज कुमार को एक शातिर ने खुद को फौजी बताकर लूट लिया है।

Ghaziabad Crime News
गाजियाबाद में फर्जी फौजी ने डॉक्टर के साथ की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक ठग ने खुद को फौजी बताकर डॉक्टर के साथ 74500 रुपये की धोखाधड़ी की है
  • मामला गाजियाबाद के अवंतिका इलाके का है
  • 200 सिपाहियों की मेडिकल जांच कराने का झांसा देकर 74500 रुपये का चूना लगाया

Ghaziabad Crime News: शहर में ठगी और चोरी की वारदातें हर दिन बढ़ती जा रही हैं। हालांकि गाजियाबाद पुलिस शातिर बदमाशों और चोरों के मंसूबों को खत्म करने के लिए हर संभव कोशिश करती रहती है, लेकिन कुछ शातिर पुलिस की पहुंच से बाहर हो जाने में कामयाब हो जाते हैं। इस बीच गाजियाबाद में ठगी का नया मामला सामने आया है, एक ठग ने खुद को फौजी बताकर डॉक्टर के साथ 74,500 रुपये की धोखाधड़ी की है।

मामला गाजियाबाद के अवंतिका इलाके का है। जहां दांतों के डॉक्टर मनोज कुमार को एक शातिर ने खुद को फौजी बताकर लूट लिया है। शातिर ठग ने डॉ. मनोज कुमार को अपने 200 सिपाहियों की मेडिकल जांच कराने का झांसा देकर 74,500 रुपये का चूना लगाया है। 

पैसे देने के बजाय डॉक्टर के खाते ने निकाल लिए

ठगी का पता चलने के बाद डॉ. मनोज कुमार ने कविनगर थाने में मामले की रिपोर्ट की है। डॉक्टर ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा है कि, फौजी ठग ने 200 सिपाहियों की मेडिकल जांच की फीस के लिए डॉक्टर से उसका पेटीएम नंबर मांगा और कहा कि वह 50 फीसदी फीस पेटीएम से देगा। फीस पेमेंट का बहाना कर ठग ने उल्टा डॉक्टर के बैंक खाते से 74500 रुपये निकाल लिए। पीड़ित डॉक्टर को ठगी का पता तब चला जब उसके फोन पर बैंक का मैसेज आया। 

इस तरह दिया डॉक्टर को झांसा

डॉ. मनोज कुमार ने पुलिस को बताया है कि, उनके पास एक अनजान नंबर से फोन आया था। फोन पर मौजूद शख्स ने खुद को एक फौजी बताया। उसने डॉक्टर से कहा कि, उसे कैंप लगाकर 200 सिपाहियों की मेडिकल जांच करानी है। यह कैंप दो बार लगेंगे जिसमें 100-100 सिपाहियों की जांच करनी होगी। शातिर ठग ने डॉक्टर को झांसे में लेने के लिए आधी फीस एडवांस देने का वादा किया और पेटीएम नंबर मांगा। झांसा देकर ठग ने डॉक्टर से उसके फोन पर आए ओटीपी मांग लिया और पेटीएम के जरिये डॉक्टर के खाते में रुपये भेजने के बजाय निकाल लिए। मामले पर कविनगर थाना प्रभारी अमित कुमार का कहा है कि, मामले में साइबर सेल जांच कर रही है।

अगली खबर