Ghaziabad: नशे में पुलिस से मजाक, 112 नंबर पर कॉल कर झूठ कहा- चोरी हुई है; खुलासे पर पड़ा भारी

Ghaziabad Crime News: एक शख्स ने शराब के नशे में अपना आपा खो दिया और डायल-112 पर कॉल कर दिया। उसने कॉल कर पुलिस को चोरी की झूठी खबर दे दी। पुलिस के साथ शख्स को ऐसा करना भारी पड़ गया, जिसके चलते उसे जेल जाना पड़ा है।

Ghaziabad Crime News
112 में चोरी की झूठी सूचना देने पर शख्स गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक शख्स ने शराब के नशे में अपना आपा खो दिया
  • डायल-112 पर कॉल कर पुलिस को चोरी की झूठी खबर दे दी
  • घटना गाजियाबाद के कौशांबी इलाके की है

Ghaziabad Crime News: शराब के नशे में बहुत से लोग अपना आपा खो देते हैं। कभी-कभी यह ऐसा करना नशा करने वालों पर काफी भारी भी पड़ जाता है। इसका ताजा उदाहरण गाजियाबाद में देखने को मिला है, जहां एक शख्स ने शराब के नशे में अपना आपा खो दिया और डायल-112 पर कॉल कर दिया। उसने कॉल कर पुलिस को चोरी की झूठी खबर दे दी। पुलिस के साथ शख्स को ऐसा करना भारी पड़ गया, जिसके चलते उसे जेल जाना पड़ा है।

घटना गाजियाबाद के कौशांबी इलाके की है। आरोपी की पहचान संजीव कुमार के रूप में हुई है जो शिवराम कॉलोनी नागलोई पश्चिमी दिल्ली का रहने वाला है। डायल-112 पर कॉल आने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तलाशी के बाद संजीव कुमार की जेब से फोन बरामद किया, जिससे उसने कॉल किया था।

शख्स शराब के नशे में लोगों की गाड़ियों के आगे खड़ा हो रहा था

मामले पर क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने कहा है कि, शनिवार की रात कंट्रोल रूम पर एक युवक ने मोबाइल फोन चोरी होने की सूचना दी थी। इसके बाद नजदीकी कौशांबी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जिसके बाद मामला पूरी तरह उल्टा निकला। पुलिस को पता चला वहां मौजूद एक शख्स शराब के नशे में लोगों की गाड़ियों के आगे खड़े हो रहा था और यातायात संचालन को प्रभावित कर रहा था। डायल-112 के पुलिसकर्मियों ने शख्स के पास जाकर मोबाइल चोरी की घटना के बारे में जानकारी मांगी तो वह अपनी गर्लफ्रेंड की बात करने लगा।

सड़क पर खड़े होकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया

इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उससे कई बार घटना की जानकारी हासिल करने की कोशिश की। इसके बाद खुद पुलिस ने जब सूचना देने वाले फोन नंबर पर संपर्क करना शुरू किया तो पता चला कि वह फोन संजीव की जेब में है। मामले पर सीओ ने बताया है कि, पुलिस ने आरोपी को काफी देर तक समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने सड़क पर खड़े होकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं संजीव पर आरोप है कि समझाने पर उसने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और बदसलूकी करनी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने उस शांतिभंग और विभिन्न धारा में चालान काटकर गिरफ्तार किया है।

अगली खबर