Ghaziabad Crime News: बिजली कनेक्शन काटने का डर दिखाकर रिटायर्ड रेल अधिकारी से ठगे 2.51 लाख रुपए

Ghaziabad Crime News: रिटायर्ड रेल अधिकारी को 2.51 लाख रुपये का चूना लग गया है। रिटायर्ड अधिकारी के साथ यह ठगी बिजली का बिल जमा करने के नाम पर हुई है। घटना गाजियाबाद वसुंधरा के सेक्टर 2 की है।

Ghaziabad Crime News
बिजली कनेक्शन काटने के नाम 2.51 लाख रुपये की ठगी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • रिटायर्ड रेल अधिकारी को 2.51 लाख रुपये का चूना लग गया
  • ठगी बिजली का बिल जमा करने के नाम पर हुई
  • घटना गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 2 की है

Ghaziabad Crime News: शहर में ठगी के हर दिन नए मामले सामने आते रहते है। मासूम लोग कभी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो जाते हैं तो कभी किसी के झांसे में आकर अपने लाखों रुपए गंवा देते हैं। ऐसा ही एक बार फिर से ठगी का नया मामला सामने आया है, जहां रिटायर्ड रेल अधिकारी को 2.51 लाख रुपये का चूना लग गया है। रिटायर्ड अधिकारी के साथ यह ठगी बिजली का बिल जमा करने के नाम पर हुई है। घटना गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 2 की है। यहां बी ब्लॉक में रहने वाले निवासी रिटायर्ड अधिकारी को एक ठग ने बिजली का कनेक्शन काटने का डर दिखाया और 2.51 लाख रुपए हड़प लिए। आरोपी ने कहा है कि अगर उन्होंने अपनी बिजली का बिल जमा नहीं किया तो उनके घर का कनेक्शन कट जाएगा।

पीड़ित के पास बिजली का बिल बकाया होने का मैसेज आया

ठगी का पता चलने के बाद रिटायर्ड अधिकारी ने इंदिरापुरम थाने में ठगी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया है कि, बीती 19 अगस्त को पीड़ित के मोबाइल पर बिजली का बिल बकाया होने का मैसेज आया, जिसमें यह भी लिखा था कि अगर उन्होंने समय पर बिल जमा नहीं किया तो उनके घर का कनेक्शन कट जाएगा। रिटायर्ड अधिकारी ने मैसेज में आए नंबर पर संपर्क किया। उसके बाद पीड़ित के पास अन्य नंबर से कॉल आया था।

पांच बार अलग-अलग ट्रांजेक्शन से 2.51 लाख ट्रांसफर किए

कॉल पर मौजूद शख्स ने रिटायर्ड अधिकारी को बिल अपडेट कराने की प्रक्रिया को पूरा करने की बात की और उन्हें अपने झांसे में ले लिया। इस दौरान ठग ने पीड़ित को अपने मोबाइल पर एक एप डाउनलोड करने कहा, जिसके बाद उसने पीड़ित का फोन हैक कर लिया। पुलिस ने बताया है कि रिटायर्ड अधिकारी के क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते से पांच बार अलग-अलग ट्रांजेक्शन से 2.51 लाख ट्रांसफर कर लिए। ठगी का पता चलने के बाद रिटायर्ड अधिकारी ने बैंक ग्राहक सेवा केंद्र पर फोन कर अपना कार्ड तुरंत बंद कराया। वहीं इंदिरापुरम थाना प्रभारी देव पाल सिंह पुंडीर ने मामले पर कहा है कि, पीड़ित की शिकायत दर्ज कर ली गई है। ठगों की तलाश की जा रही है।

अगली खबर