Ghaziabad Crime: ट्रेन में टिकट न होने पर टीटीई ने सिपाही को टोका, खुन्नस में सिपाही चोरी कर ले गया बैग

Ghaziabad Crime: बरेली से दिल्ली आ रही पूर्णागिरी एक्सप्रेस में एक व्‍यक्ति ने टीटीई का बैग चोरी कर लिया। टीटीई ने चोरी करने वाले को पुलिस का सिपाही बताया है। आरोपी बर्थ और रेलवे स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बैग लेकर जाते कैद हुआ है। जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 soldier stole bag
पूर्णागिरी एक्सप्रेस में पुलिस सिपाही ने चुराया टीटीई का बैग (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपी व्‍यक्ति हापुड़ स्‍टेशन से सी-1 कोच में चढ़ा और गाजियाबाद उतरा
  • टीटीई गया दूसरे कोच में टिकट चेक करने तो बैग लेकर हुआ गायब
  • बर्थ और रेलवे स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बैग लेकर जाते कैद

Ghaziabad Crime: बरेली से दिल्ली आ रही पूर्णागिरी एक्सप्रेस में पुलिस के सिपाही द्वारा चोरी करने की वारदात सामने आई है। यह चोरी किसी यात्री के साथ नहीं बल्कि ट्रेन में मौजूद ट्रेवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) के साथ हुई है। टीटीई का आरोप है कि सी-1 में मौजूद सिपाही ने उनका बैग चोरी कर लिया। उस बैग में टीटीई की वर्दी, भारतीय रेल की मनी बुक, कार्ड, पेमेंट वाली मशीन और अन्य कपड़े थे। चोरी की यह घटना ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। टीटीई ने इस संबंध में गाजियाबाद जीआरपी थाने में सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके आधार पर जीआरपी अब आरोपी सिपाही को ढूंढ रही है।  

गाजियाबाद जीआरपी को दी शिकायत में टीटीई ने आरोप लगाया कि आरोपी सिपाही के पास टिकट नहीं था, इसलिए उन्‍होंने उसे वहां से दूसरी बोगी में जाने को कहा। शायद इसी खुन्‍नस में उसने बैग चोरी कर लिया। चोरी की यह घटना बर्थ में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई है। इसमें दिख रहा है कि खाकी रंग का कपड़े पहने एक शख्‍स टीटीई का बैग लेकर गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन पर उतर रहा है। जीआरपी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गाजियाबाद स्‍टेशन पर उतरता कैद हुआ आरोपी

शिकायतकर्ता टीटीई प्रवीण ने जीआरपी को बताया कि, वह बरेली रेलवे स्टेशन पर तैनात हैं। बीती रात को ट्रेन बरेली से दिल्‍ली की तरफ आ रही थी तो हापुड़ स्‍टेशन पर सी-1 कोच में एक पुलिसकर्मी चढ़ा। प्रवीण ने बताया कि, उक्‍त पुलिसकर्मी के पास टिकट नहीं था। इसलिए उसे दूसरे कोच में जाने के लिए कहा गया, लेकिन वह कोच के गेट पर ही खड़ा रहा। इसके बाद प्रवीण दूसरे यात्रियों का टिकट चेक करने के लिए दूसरे कोच में चले गए। प्रवीण ने बताया कि, जब वह वापस आए तो उनका बैग और सिपाही दोनों गायब थे। गाजियाबाद जीआरपी थाने के इंस्पेक्टर अनुज मलिक ने बताया कि, टीटीई की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध चोरी का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उन्‍होंने कहा कि गाजियाबाद स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी आरोपी व्‍यक्ति कैद हुआ है। आरोपी खाकी रंग की पैंट और टी-शर्ट पहने हुए था। आरोपी की पहचान करने की कोशिश हो रही है।

अगली खबर