Ghaziabad Cyber Fraud: एक पर एक थाली फ्री युवक को पड़ी लाखों में, लिंक खोलते ही खाते से उड़ गए लाखों रुपए

Ghaziabad News: गाजियाबाद के एक व्‍यक्ति को फ्री थाली का लालच भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने 10 रुपये भुगतान करने को कहा। पैसे भेजने के बाद पीड़ित के अकाउंट से 1.52 लाख रुपये निकाल लिए गए। शिकायत के आधार पर अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

cyber crime
फ्री खाने के लालच में लाखों की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद के एक नामी रेस्‍टोरेंट के ऑफर का दिया झांसा
  • ऑफर का फायदा उठाने के लिए कराया एक एप डाउनलोड
  • बुकिंग आईडी डालते ही पीड़ित के खाते से कटने लगे पैसे

Ghaziabad News: गाजियाबाद के बनवारी नगर में रहने वाले एक व्यक्ति को ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना महंगा पड़ गया। व्‍यक्ति ने एक पर एक फ्री थाली का ऑफर देख खाना ऑर्डर कर लिया, लेकिन जब पेमेंट करने की बारी आई तो 10 रुपये भेजते समय 1.52 लाख रुपये की चपत लग गई। पीड़ित को इस ठगी का पता तब चला, जब बैंक अकाउंट से पैसे कटने लगे। जिसके बाद पीड़ित ने अकाउंट बंद करा इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार बनवारी नगर के रहने वाले रविंद्र कुमार ने बताया कि, उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था, जिसमें एक नामी रेस्टोरेंट में मिल रहे ऑफर के बारे में बताया गया था। मैसेज में बताया गया था कि, खाने की एक थाली लेने पर एक थाली फ्री मिल रही है। पीड़ित ने बताया कि, मैसेज मिलने के बाद ऑर्डर करने के लिए उसने दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो कॉल उठाने वाले ने एक लिंक भेजा और उस पर 10 रुपये का भुगतान करने को कहा। पीड़ित के अनुसार, 10 रुपये भुगतान करने के बाद व्हाट्सएप पर बुकिंग आईडी और एक एप डाउनलोड का लिंक आया।

बुकिंग आईडी डालते ही कट गए पैसे

आरोपितों ने उस एप को डाउनलोड कर उसमें बुकिंग आईडी डालने को कहा। ऐसा करते ही उसके खाते से 1.52 लाख रुपए निकल गए। इस मामले में रविंद्र ने साइबर सेल में शिकायत कर नंदग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। साइबर सेल प्रभारी सौरभ विक्रम सिंह ने बताया कि, शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। कुछ मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। लोगों को ऑनलाइन पेमेंट करते समय पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। जल्‍द ही इन आरोपियों का पता लगा लिया जाएगा।  

अगली खबर