गाजियाबाद में दहेज न मिलने पर इंजीनियर पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, युवती के पिता ने दर्ज करवाई रिपोर्ट

Ghaziabad Dowry Crime: एक शख्स ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी इंजीनियर पत्नी को व्हाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी पति और उसके घरवालों ने फोन बंद कर लिया है। पीड़िता के पिता ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ धोखा देकर बेटी से निकाह करने का भी आरोप लगाया है।

Ghaziabad Dowry Crime
गाजियाबाद में फोन पर दिया तीन तलाक 
मुख्य बातें
  • पति ने इंजीनियर पत्नी को व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक
  • धोखा देकर बेटी से निकाह करने का भी आरोप
  • आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Ghaziabad Dowry Crime: गाजियाबाद में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दे दिया है। यह घटना खोड़ा कॉलोनी की है। एक शख्स ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपनी इंजीनियर पत्नी को व्हाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी पति और उसके उसके घरवालों ने फोन बंद कर लिया है। वह लड़की के परिवार के किसी भी शख्स से बात नहीं कर रहे हैं। ऐसे में परेशान होकर पीड़िता के पिता ने पुलिस में दहेज का मामला दर्ज करवाया है। 

पीड़िता के पिता ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ धोखा देकर बेटी से निकाह करने का भी आरोप लगाया है। उसने कहा है कि, दहेज में कार, गहने और दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे, मांग पूरी न होने पर फोन पर तीन तलाक देकर अब संपर्क खत्म कर लिया है। 

कर रहे थे गाड़ी, गहने और दो लाख रुपये की मांग

खोड़ा पुलिस ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले में खोड़ा थाना प्रभारी अल्ताफ अंसारी ने बतया कि, पीड़ित पिता की लिखित शिकायत के बाद मोहम्मद दिलशाद, रेशमा, राशिदन निशा, रोशनी, और नसरूद्दीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पीड़ित पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए बताया है कि, उसने बड़ी बेटी को बीटेक आईटी की पढ़ाई कराई और फिर गाजीपुर के अफजेलपुर में रहने वाले मोहम्मद दिलशाद के साथ उसका रिश्ता तय करा दिया था। निकाह तय होने के बाद से मोहम्मद दिलशाद और उसका परिवार गाड़ी, गहने और दो लाख रुपये की मांग करने लगा। इस पर लड़की के पिता ने अपनी आर्थिक स्थिति खराब बताकर रिश्ता न करने का फैसला किया। 

निकाह के 23 दिन बाद व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक

फिर कुछ दिनों बाद मोहम्मद दिलशाद लड़की के घर आया और बिना शर्त उससे निकाह करने के लिए कहने लगा। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, लड़की और उसका परिवार मोहम्मद दिलशाद के जाल में फंस गए और उनका निकाह करा दिया। शिकायत में पीड़ित पिता है कि, निकाह के अगले दिन ही मोहम्मद दिलशाद लड़की से मारपीट करने लगा। वह गाड़ी और दो लाख रुपये की मांग करने लगा। इसके बाद वह लड़की को उसके घर छोड़कर चला गया है। हालांकि तब तक यह बात लड़की के घरवालों को नहीं पता थी। घरवालों को इस बारे में तब पता चला जब पीड़िता की छोटी बहन की शादी में मोहम्मद दिलशाद के घर से कोई नहीं गया। उसके बाद पीड़िता ने बताया कि, दिलशाद ने निकाह के 23 दिन बाद व्हाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया। उसने दहेज न मिलने पर ऐसा किया है।

अगली खबर