Ghaziabad: पिता करोड़पति और बेटा टायर चोर, बाइक पार कर सिर्फ निकालता था यह पार्ट; गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे हैं दर्ज

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने कई मामलों में वांछित चल रहे एक ऐसे शातिर चोर को दबोचा है जिस पर कविनगर थाने में गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहम मामला दर्ज है। इस चोर के बारे में कई हैरानी भरे खुलासे हुए हैं। इस चोर के पिता करोड़पति हैं, लेकिन यह नशापूर्ति के लिए बाइक चोरी कर उनके टायर बेचता था।

bike theft in ghaziabad
आरोपी के पास से पुलिस द्वारा बरामद की गई बाइक   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आरोपी के पास से पुलिस ने बरामद की सात बाइक
  • नशापूर्ति के लिए आरोपी करता था बाइक की चोरी
  • आरोपी पर कविनगर थाने में लगा है गैंगस्‍टर एक्‍ट

Ghaziabad News:  बाप एक नंबरी, बेटा दस नंबरी वाली कहावत तो आपने सुनी ही होगी। कुछ इसी तरह का मामला गाजियाबाद में सामने आया है, लेकिन कहानी बदली हुई है। यहां के कविनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ऐसे रईसजादे चोर को पकड़ा है, जिसका पिता करोड़पति है, लेकिन यह खुद टायर चोर है। यह कोई सामान्‍य चोर भी नहीं है। इसपर कविनगर थाने में गैंगस्टर एक्‍ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं और ये लंबे समय से वांछित चल रहा था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी की सात बाइक भी बरामद की हैं।

सीओ कविनगर रितेश त्रिपाठी ने आरोपी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कविनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान राजनगर के आरडीसी के पास से आरोपी को दबोचा। आरोपी की पहचान सिहानी गांव निवासी गौरव के रूप में हुई है। यह लंबे समय से गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित चल रहा था। पुलिस के अनुसार गौरव नशे का आदी है और वह अपनी इस लत को पूरी करने के लिए वाहन चोरी करता है। वहीं पुलिस से बचने के लिए वह बाइक बेचने के बजाए उनके एलॉय व्हील निकाल लेता और बाइक को कबाड़ बनाकर छोड़ देता।

आरोपी के पिता है व्‍यवसायी, नशे की लत की वजह से नहीं देते पैसे  

कविनगर एसएचओ अमित कुमार काकरान ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि इसके पिता एक बड़े व्‍यवसायी है। परिवार का करोड़ों का कारोबार है। नशे की लत की वजह से परिजन उसे न तो पैसे देते हैं और न ही कारोबार में हाथ बंटाने देते हैं। पैसा कमाने के लिए उसने कुछ दिनों तक एक फैक्‍टरी में काम भी किया था, लेकिन उससे जरूरतें पूरी नहीं हो रही थी। इसलिए वह वाहन चोरी कर अपने शौक को पूरा करता है। आरोपी ने बताया कि वह बाइक चुराने के बाद उसे मिस्त्री की दुकान पर ले जाता और मिस्त्री से उसके पहिए खुलवा उन्हें बेच देता। इससे मिली रकम से नशा करता। आरोपी से बरामद हुई बाइकें मेरठ, सिहानी गेट और कविनगर से चोरी की गई हैं।

अगली खबर