Ghaziabad Police की हिरासत में छत्तीसगढ़ के युवक की मौत, चोरी का था आरोप, सवालों के घेरे में पुलिस

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस की हिरासत में एक युवक की संदिग्‍ध अवस्‍था में मौत हो गई। युवक को रविवार देर रात चोरी के आरोप में पकड़ कर थाने लाया गया था। पुलिस का कहना है कि, आरोपी भागने के चक्‍कर में छत से कूद गया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Ghaziabad Police
गाजियाबाद पुलिस की हिरासत में छत्तीसगढ़ के युवक की मौत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • युवक को चोरी के आरोप में रविवार देर रात पकड़ा गया था
  • पुलिसकर्मी सोमवार तड़के 3 बजे युवक को ले गए थे अस्‍पताल
  • पुलिस ने शुरू की मामले की जांच, पोस्‍टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी

Ghaziabad News: चोरी करने के आरोप में रविवार देर रात गाजियाबाद पुलिस द्वारा पकड़े गए एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। नंदग्राम थाना पुलिसकर्मियों ने युवक को रविवार देर रात गिरफ्तार किया था और सोमवार तड़के करीब तीन बजे उसे एमएमजी जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मौत पर गाजियाबाद पुलिस सवालों के घेरे में आ गई। जिसके बाद अब पूरे मामले की जांच शुरू की गई है। वहीं, पुलिस के उच्‍च अधिकारियों ने घटना की सफाई देकर बचाव की कोशिश की है।

मृतक युवक की पहचान छत्तीसगढ़ के विनयगढ़ निवासी सनत कुमार के रूप में हुई है। इस पूरे मामले पर पुलिस की तरफ से सफाई व जानकारी देते हुए एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि, मृतक युवक सनत रविवार को एक घर में चोरी के लिए घुसा था। आहट होने पर घर के मालिक का कुत्ता भौंकते हुए सनत की तरफ दौड़ा तो उससे बचने के लिए अचानक छत से छलांग लगा दी। इसके बाद भी आरोपी ने घायल अवस्था में भागने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस उसे नंदग्राम थाने पर ले आई थी। जहां पर वह अचेत हो गया। जिसके बाद उसे सुबह करीब तीन बजे पुलिसकर्मी एमएमजी जिला अस्पताल लेकर गए थे। जहां चिकित्सकों ने सनत को मृत घोषित कर दिया।

चिकित्सकों और स्टाफ के साथ भी पुलिसकर्मियों ने किया दुर्व्यवहार

पुलिस पर जहां युवक का थाने में पिटाई करने का आरोप है, वहीं अस्‍पताल में चिकित्सकों एवं स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार का भी आरोप है। इस संबंध में अस्‍पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर ने कोतवाली पुलिस में अलग से शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही युवक की मौत को संदिग्‍ध मानते हुए तुरंत चिकित्सकों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराने का अनुरोध किया है। वहीं एसपी सिटी ने बताया कि, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। मृतक युवक के स्वजन को भी घटना की सूचना दे दी गई है। साथ ही शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। पीएम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का पता चलेगा जिसके आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी किसी पुलिसकर्मी पर आरोप लगाना जल्‍दबाजी होगी।

अगली खबर