Hindon Airport: हिंडन एयरपोर्ट से अब शिमला सहित इन पांच शहरों के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, जानें कब से शुरू

Hindon Airport: गाजियाबाद के लोगों को देश के पांच शहरों की फ्लाइट पकड़ने के लिए अब दिल्‍ली तक के चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे। यहां के हिंडन एयरपोर्ट से ही पठानकोट, शिमला, लुधियाना, बठिंडा और श्रीगंगानगर की डायरेक्‍ट फ्लाइट मिल जाएगी। इन जगहों पर फ्लाइट सेवा शुरू करने की प्रक्रिया अभी चल रही है। इस वर्ष के अंत तक फ्लाइट शुरू हो जाएंगी।

Hindon Airport
हिंडन एयरपोर्ट का दृश्‍य   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हिंडन एयरपोर्ट से मिलेंगी पांच शहरों की डायरेक्‍ट फ्लाइट
  • अभी यहां से हुबली और कलबुर्गी के लिए चल रही फ्लाइट
  • एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमान सेवा प्रदाता कंपनियों को किया आमंत्रित

Hindon Airport: गाजियाबाद के लोगों को दूसरे शहर की फ्लाइट पकड़ने के लिए अब दिल्‍ली तक घंटों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्‍द ही पांच और शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने वाली है। इसके लिए हिंडन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमान सेवा प्रदाता कंपनियों को आमंत्रित किया है। यहां से जल्‍द ही यात्रियों को पठानकोट, शिमला, लुधियाना, बठिंडा और श्रीगंगानगर की डायरेक्‍ट फ्लाइट भी मिलने लगेगी।

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, इस पूरी प्रक्रिया में थोड़ा वक्‍त लग सकता है। लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि, साल के अंत तक सभी पांच शहरों के लिए सीधी उड़ानें शुरू हो जाएंगी। अभी गाजियाबाद से इन शहरों की फ्लाइट पकड़ने के लिए घंटों का सफर कर दिल्‍ली एयरपोर्ट जाना पड़ता है। इससे समय और पैसे दोनों की बर्बादी होती है।

लगातार फ्लाइट विस्‍तार कर रहा हिंडन एयरपोर्ट

बता दें कि, हिंडन एयरपोर्ट साल 2019 से शुरू हुए था। यहां से पहली फ्लाइट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए शुरू हुई थी। फ्लाइट शुरू होने के कुछ माह बाद ही कोरोना महामारी का कहर देशभर में दिखा, जिस वजह से फ्लाइट का संचालन बंद हो गया। करीब दो साल तक प्रभावित रहने के बाद जब एयर ट्रैफिक पूरी तरह खोला गया तो हिंडन एयरपोर्ट भी फ्लाइट विस्‍तार में लग गया। यहां से हाल ही में कर्नाटक के हुबली और कलबुर्गी के लिए सेवा संचालित की गई। जिसके बाद अब पठानकोट, शिमला, लुधियाना, बठिंडा और श्रीगंगानगर की डायरेक्‍ट फ्लाइट शुरू होने जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के अनुसार, इन पांचों स्थानों के लिए सेवा देने के लिए हाल ही में विमान सेवा प्रदाता कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। कुछ कंपनियों ने रुझान भी दिखाए हैं। हालांकि इस पूरी प्रक्रिया के पूरा होने में अभी छह माह तक का समय लग सकता है। ऐसे में उम्‍मीद की जा सकती है कि, साल के अंत तक इन शहरों के लिए लोगों को हिंडन एयरपोर्ट से डायरेक्‍ट फ्लाइट मिलने लगेगी।

अगली खबर