Hindon Airport: गाजियाबाद के लोगों के लिए जरूरी खबर, हिंडन एयरपोर्ट से जल्द इन शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान

Hindon Airport: गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्‍द ही देश के कई शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होने वाली है। इसको लेकर प्रशासन ने एयरपोर्ट पर सुविधाओं में विस्‍तार देने की तैयारी शुरू कर दी है। नवनियुक्‍त डायरेक्‍टर मोहित कांत शर्मा ने बताया कि, जल्‍द ही यहां से कई उड़ान के साथ विश्‍वस्‍तरीय सुविधाएं भी मिलने लगेंगी।

Hindon Airport
हिंडन एयरपोर्ट से अब कई शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए सीधी उड़ान अगस्‍त तक होगी शुरू
  • हिंडन से अयोध्या के लिए भी जल्‍द अब मिलेगी सीधी फ्लाईट
  • मोहित कांत शर्मा बने हिंडन एयरपोर्ट के नए डायरेक्‍टर

Hindon Airport: गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से यात्रियों को जल्द ही देश के कई शहरों के लिए सीधे उड़ान सेवा मिलने जा रही है। इस सुविधा को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। यह जानकारी हिंडन एयरपोर्ट के नए डायरेक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण करने वाले मोहित कांत शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि यात्रियों को हिंडन एयरपोर्ट पर सभी विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया करवाना ही हमारा लक्ष्य है। इसके लिए कई नई सुविधाओं की लिस्‍ट बनाई जा रही है, जो जल्‍द ही यात्रियों को एयरपोर्ट पर मिलने लगेगी।

बता दें कि हिंडन एयरपोर्ट की पूर्व डायरेक्टर शोभा भारद्वाज इस सप्‍ताह सेवानिवृत्त हो गई, जिसके बाद मोहित कांत शर्मा को डायरेक्‍टर बनाया गया है। नए डायरेक्टर मोहित कांत ने बताया कि वर्तमान समय में इस एयरपोर्ट से प्रतिदिन करीब 90 हवाई यात्री विभिन्न शहरों के लिए यात्रा करते हैं। आने वाले समय में यहां से देश के कई अन्‍य शहरों के लिए भी सीधी उड़ान शुरू होना प्रस्तावित है, जो इसी साल से शुरू हो जाएंगी। जिसके बाद यहां से सफर करने वाले यात्रियों की संख्‍या हजारों तक पहुंच सकती है। ऐसे में एयरपोर्ट की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर ज्‍यादा फोकस किया जाएगा।

अयोध्‍या के लिए भी सीधी उड़ान

डायरेक्‍टर मोहित कांत ने बताया कि, वर्तमान में गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के हुबली और कलबुर्गी के लिए विमान सेवाएं मिलती हैं। जल्द ही यहां से अयोध्या, उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़, हिमाचल प्रदेश के शिमला समेत कई अन्य शहरों के लिए उड़ान शुरू होंगी।

पिथौरागढ़ और हिंडन के बीच फ्लाईट जल्‍द

यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर यह भी है कि यहां से एक बार फिर से पिथौरागढ़ के लिए सीधी फ्लाईट शुरू होने जा रही है। इसके लिए एयरलाइंस कंपनी ने अपनी मौखिक स्वीकृति दे दी है। अधिकारियों के अनुसार अगस्‍त तक पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू हो सकती है। यह विमान 32 से 50 सीटर होगा।

अगली खबर