Ghaziabad News: गाजियाबाद में लापरवाही से गई जान, लेंटर डालने के दौरान मलबा गिरने से एक की मौत, चार गंभीर

Ghaziabad News: गाजियाबाद में अवैध तरीके से गोदाम का निर्माण करते हुए शटरिंग सहित मलबा गिरने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, वहीं उसके चार साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद से गोदाम मालिक फरार है। पुलिस अब मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई में जुटी है।

 Ghaziabad Police
शहर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा करती गाजियाबाद पुलिस   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रेमनगर में अवैध तरीके से किया जा रहा था निर्माण
  • लेंटर डालते समय शटरिंग और मलबा गिरा नीचे
  • मलबे में दबकर एक व्‍यक्ति की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

Ghaziabad News: गाजियाबाद में लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा हो गया है। जिसमें जहां एक व्‍यक्ति की जान चली गई, वहीं गंभीर रूप से घायल चार लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं। यह घटना मेरठ रोड स्थित प्रेम एन्क्लेव में घटी है। यहां एक गोदाम का लेंटर डालते समय शटरिंग सहित मलबा गिरने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, वहीं उसके चार साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है। प्रशासन की प्राथमिक जांच में पता चला है कि, इस गोदाम को अवैध रूप से बनाया जा रहा था। अभी तक जीडीए से इसका नक्शा पास नहीं हुआ था। वहीं इस हादसे के बाद से गोदाम का मालिक फरार हो गया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कर पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

अवैध तरीके से हो रहा था गोदाम का निर्माण

मामले की जांच कर रहे सीओ स्वतंत्र सिंह ने बताया कि, भाटिया मोड़ निवासी मोहम्मद आरिफ सैफी कबाड़ का काम करता है। उसका प्रेमनगर में 100 वर्ग गज का प्लाट था, जहां पर कबाड़ का सामान रखने के लिए वह अवैध तरीके से गोदाम का निर्माण कर रहा था। इस गोदाम का करीब 90 फीसदी निर्माण पूरा हो गया था और शटरिंग लगाकर लेंटर डाला जा रहा था। इसी दौरान अचानक शटरिंग के साथ लेंटर का मलबा भी नीचे गिर गया। उस समय यहां पर 12 लोग काम कर रहे थे, जिनमें से पांच लोग मलबे की चपेट में आ गए।

पुलिस ने मलबा हटवाकर घायलों को भेजा अस्पताल

पुलिस के अनुसार, बम्हैटा निवासी धनीराम (27) व पीएसी चौक निवासी ठेकेदार हनीफ लेंटर के ठीक नीचे खड़े थे, जबकि अर्थला निवासी अजय कुमार व शाहिद, नंदग्राम निवासी अमित कुमार, पीएसी चौक अशफाक ऊपर काम कर रहे थे। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से घायलों को मलबे से बाहर निकाला। मलबा इतना था कि, उसे साफ करने के लिए पुलिस को जेसीबी बुलानी पड़ी। जेसीबी की मदद से मलबा हटवाकर करीब एक घंटे बाद धनीराम को निकाला गया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने धनीराम को मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना के बाद अपर नगर मजिस्ट्रेट शाल्वी अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

अगली खबर