Ghaziabad News: शहर को राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी तक लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ति, बंद होंगे सभी अवैध कट

Relief from jam: शहर के सबसे व्‍यस्‍त रूट में से एक राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी हाईवे पर अब लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस रूट के सभी अवैध कट को जीडीए बंद करेगी साथ ही नए यू-टर्न भी बनाए जाएंगे।

Ghaziabad News
जून माह से शुरू होगा इस योजना पर काम   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद को जल्‍द मिलेगा जाम से छुटकारा
  • राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी रूट के अवैध कट होंगे बंद
  • जून माह में बंद होंगे सभी अवैध कट

Ghaziabad News: शहर के राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी तक लगने वाले डेली जाम से लोगों को जल्‍द ही छुटकारा मिलेगा। लोगों को इस जाम से राहत दिलाने के लिए जीडीए ने प्‍लान तैयार कर उसे अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण की तरफ से बनाए गए प्‍लान के तहत अब इस मार्ग के बीच 10 अवैध कट को स्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही इस रूट पर यातायात की रफ्तार बनाए रखने के लिए पांच नए यू-टर्न भी बनाए जाएंगे। जीडीए इस प्रोजेक्‍ट का बजट 15 अप्रैल को चुनाव आचार संहिता हटने के बाद तैयार करेगा।

जून माह में शुरू होगा कार्य

इस प्रोजेक्‍ट पर जून माह से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार मई के आखिर तक प्रोजेक्‍ट से जुड़े सभी कार्यों का आवंटन किया जाएगा। वहीं जून माह से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। बता दें कि, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे शुरू होने के बाद से ही राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी मार्ग पर वाहनों का दबाव बहुत अधिक बढ़ा गया है। जिस कारण से प्रतिदिन इस रूट पर घंटों जाम लगा रहता है। इस जाम में फंसने के कारण लोगों का जहां समय बर्बाद होता है, वहीं आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ता है।

इन अवैध कट को किया जाएगा बंद

अवैध कटों को बंद करने का फैसला यातायात पुलिस और जीडीए के बैठक में लिया गया। जिन कटों को बंद किया जाएगा उनमें एएलटी सेंटर कट, एसबीआई एटीएम कट, एचपी पेट्रोल पंप कट, भारत पेट्रोल पंप कट, यशोदा अस्पताल कट, फॉर्च्यून होटल कट, हिमालय सिटी सेंटर कट, अजनारा सोसायटी कट, मोटरी तिराहा और सिटी फॉरेस्ट कट शामिल है।

इन स्थानों पर बनेंगे यू-टर्न

अवैध कट बंद करने के साथ छह यू-टर्न भी बनाए जाएउंगे। ये यू-टर्न हापुड़ चुंगी से एएलटी सेंटर की ओर, संजयनगर सेक्टर-23 यशोदा अस्पताल से आगे व एएलटी फ्लाईओवर से पहले, देविका स्काइपर व केडब्ल्यू सृष्टि के बीच में, मोरटी तिराहे से आगे व परिवर्तन स्कूल से पहले बनाए जाएंगे।

अगली खबर