Ghaziabad News: कोरोना के कारण बुटिक का काम पड़ा मंदा तो व्‍यक्ति बन गया लुटेरा, दबोचा गया तो किए बड़े खुलासे

Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो कारोबार करता था, लेकिन कोरोना में काम मंदा पड़ने के बाद उसने लूट करना शुरू कर दिया। आरोपी ने पिछले कुछ माह के अंदर लूट की कई वारदात को अंजाम दिया। आरोपी के पास से पुलिस ने एक चाकू, चार चेन और छह सौ रुपये बरामद किए हैं।

 businessman turned robber
कारोबारी से लुटेरा बना आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कोरोना में काम पड़ा मंदा तो कारोबारी बन गया लुटेरा
  • दो माह के अंदर ही आरोपी ने चार लोगों से लूट ली चेन
  • आरोपी को था इंदिरापुरम क्षेत्र का अच्‍छा ज्ञान, यहीं करता लूट

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पुलिस ने एक ऐसे शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है, जो कोरोना में कारोबार बंद होने के बाद लूट की वारदात को अंजाम देने लगा। पुलिस ने आरोपी को वसुंधरा सेक्टर-एक से गिरफ्तार करने के साथ उसके कब्जे से लूट की चार चेन बरामद की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले बुटिक का काम करता था। कोरोना में जब काम बंद हो गया तो पैसा कमाने के लिए आरोपी गलत रास्‍ते पर चला गया और लूट की वारदात को अंजाम देने लगा।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वसुंधरा पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक यतेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ रात में वसुंधरा सेक्टर-एक टी-प्वाइंट पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान रात करीब साढ़े नौ बजे संजय कालोनी अर्थला निवासी यह शातिर लुटेरा सौरभ कुमार वहां से गुजर रहा था। पुलिस टीम ने जब इसे रोक कर पूछताछ करने की कोशिश की तो आरोपी भागने लगा। जिसके बाद पुलिस टीम ने पीछा कर आरोपी को दबोचा। जांच के दौरान आरोपी के पास से चाकू, लूटी गई चार चेन और छह सौ रुपये बरामद किए गए हैं।

आरोपी कर चुका लूट की कई वारदात

पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला कि उसने वसुंधरा वैली अपार्टमेंट के पास तीन जुलाई को, हनुमान मंदिर के पास सात जून को, शक्ति खंड-दो में एक जून को, रामप्रस्थ के पास 13 मई को और जीडी गोयंनका स्कूल के पास पांच मई को चेन लूटी थी। पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी सौरभ कुमार की वसुंधरा सेक्टर-एक में बुटिक की दुकान है। जिस पर काम मंदा होने के बाद वह कई माह से अकेले ही अपनी स्कूटी से लूट की वारदात को अंजाम देता था। लूट करने निकलने से पहले वह स्‍कूटी के नंबर प्लेट पर कपड़ा लपेट लेता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी सौरभ कुमार को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति की काफी अच्छी जानकारी है। इसलिए वह इसी थाना क्षेत्र में लूट करता और जानकारी का फायदा उठाकर फरार हो जाता।

अगली खबर