Ghaziabad Electricity: बिजली कटौती से बिफरे लोग, विधायक आवास का किया घेराव, कई इलाकों में गुल रहती है बिजली

Ghaziabad Electricity: गाजियाबाद के लोगों को इस समय भारी बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि, प्रतिदिन 8 से 10 घंटे बिजली गायब रहती है। इससे परेशान लोगों ने विधायक आवास का घेराव किया।

 power cut in ghaziabad
गाजियाबाद में बिजली की कटौती से परेशान लोग  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में बिजली सप्‍लाई हो रही प्रभावित
  • प्रतिदिन लग रहे 8 से 10 घंटे के बिजली कट
  • परेशान लोगों ने किया विधायक आवास का घेराव

Ghaziabad Electricity:  गर्मी बढ़ने के साथ ही गाजियाबाद में बिजली की समस्‍या भी बढ़ती जा रही है। शहर के अंदर ही इस समय कई-कई घंटे का लंबा कट लग रहा है। जिस वजह से लोगों को भारी समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है। बिजली के लंबे कटों से बिफरे एनएच-9 स्थित गोल्फ लिक टाउनशिप के लोगों ने विधायक अतुल गर्ग के आवास का घेराव कर दिया। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाबुझा कर वापस घर भेजा।

बता दें कि, अप्रैल माह की शुरूआत से ही शहर के कई इलाकों में लंबा बिजली कट लगाया जा रहा है। बिना किसी पूर्व सूचना के कई-कई घंटों तक बिजली गुल रहती है। वहीं परेशान उपभोक्‍ता की शिकायत दूर करना तो दूर फोन तक नहीं उठाए जाते। बिजली निगम की इस लापरवाही से अब लोगों को नाराजगी बढ़ने लगी है और लोग सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज करा रहे है।

विधायक आवास का किया घेराव

विधायक आवास का घेराव करने पहुंचे स्‍थानीय निवासियों ने कहा कि, सोसायटी में इस समय प्रतिदिन लंबा बिजली कट लग रहा है। बिजली जाने के बाद डीजी (डीजल जनरेटर) से विद्युत आपूर्ति की जाती है। लोगों ने कहा कि, बिजली का बिल आठ रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से जाता है, लेकिन डीजी (डीजल जनरेटर) से पावर सप्लाई होने पर 18 से 20 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिल देना पड़ता है। लेकिन लंबे बिजली कट के कारण डीजी से भी पावर सप्लाई नहीं हो पाती। इससे परेशान होकर लोगों ने रात में ही विधायक आवास का घेराव किया। जिसके करीब आधे घंटे में ही बिजली की आपूर्ति शुरू कर दी गई।

लग रहे हैं 8 से 10 घंटे लंबे कट

गर्मी के कारण इस समय बिजली की डिमांड काफी बढ़ गई है। जिसकी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली निगम द्वारा विभिन्‍न सब स्‍टेशनों से अलग-अलग समय पर लंबे कट लगाए जाते हैं। लोगों का कहना है कि, प्रतिदिन 8 से 10 घंटे तक बिजली गायब रहती है। वहीं बिजली निगम अधिकारी इस कटौती का कारण ओवरलोड को बता रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि, आवरलोड के कारण सब-स्‍टेशनों में फाल्‍ट आ जाता है, जिस वजह से बिजली सप्‍लाई बंद करनी पड़ती है।

अगली खबर