Ghaziabad Student Sucide: माता-पिता की इस बात से नाराज नौवीं का स्टूडेंट 17वीं मंजिल से कूदा, हुई मौत

Ghaziabad Student Sucide: गोविंदपुरम इलाके में 9वीं के एक छात्र ने सोसायटी की 17वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। पुलिस जांच में पता चला है कि, मृतक छात्र के माता-पिता के बीच तलाक हो गया था। जिससे छात्र काफी तनाव में रहता था, शायद इसी वजह से उसने यह कदम उठाया।

student committed suicide
छात्र ने 17वीं मंजिल से कूद कर दी जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 9वीं कक्षा के छात्र ने 17वीं मंजिल से कूद कर की आत्‍महत्‍या
  • माता-पिता के बीच तलाक के बाद से ही छात्र रहता था तनाव में
  • पुलिस छात्र के माता-पिता और सोसायटी के लोगों से कर रही पूछताछ

Ghaziabad Student Sucide: शहर के गोविंदपुरम इलाके में एक छात्र ने सोसायटी की 17वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। मृतक छात्र शहर के एक बड़े स्‍कूल में नौवीं कक्षा का छात्र था। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस को घटनास्‍थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, मृतक छात्र के माता-पिता के बीच तलाक हो गया था। जिससे छात्र काफी तनाव में रहता था, शायद इसकी वजह से उसने यह कदम उठाया होगा। हालांकि पुलिस अभी कई अन्‍य पहलुओं से भी इस मामले की जांच कर रही है।

इस घटना के बारे में कविनगर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार हुड्डा ने बताया कि, मृतक 14 वर्षीय कार्तिक पुत्र रत्नेश शुक्ला अपनी मां व सौतेले पिता के साथ गोविंदपुरम की एसजी एक सोसायटी की 17वीं मंजिल पर रहता था। छात्र की मां का पूर्व में उसके पिता से तलाक हो चुका था। जिसके बाद मां ने दूसरी शादी कर ली थी। यहां पर वह अपनी मां व सौतेले पिता के साथ ही रहता था।

तलाक के बाद से तनाव में रहता था छात्र

पुलिस ने बताया कि, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, माता-पिता के बीच तलाक के बाद कार्तिक हमेशा तनाव में रहता था उसका पढ़ाई में भी मन नहीं लग रहा था। हो सकता है कि, इससे ही परेशान होकर उसने बालकनी से छलांग लगा दी हो। पुलिस ने बताया कि, दोपहर के समय छात्र नीचे कूद गया। छात्र के गिरने की आवाज सुनकर सोसायटी के गार्ड ने जब बाहर आकर देखा तो खून से लथपथ छात्र मिला। जिसके बाद इसकी सूचना उसकी मां और पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि, इस मामले में छात्र के माता-पिता के अलावा सोसायटी के लोगों से भी पूछताछ कर मामले की जानकारी हासिल की जा रही है। अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मामले की पूरी जांच के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा।

अगली खबर