Ghaziabad Passenger Train: दो साल बाद गाजियाबाद से टूंडला के बीच अनारक्षित ट्रेन शुरू, इस कारण से थी बंद

Ghaziabad Passenger Train: पिछले 2 साल से बंद पडी गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच चलने वाली टूंडला पैसेंजर ट्रेन अब शुरू हो गई है। इस पैसेंजर ट्रेन के बंद होने के कारण प्रतिदिन हजारों डेली पैसेंजर को परेशनी का सामना करना पड़ा रहा था।

Ghaziabad Passenger Train
दो साल बाद फिर शुरू हुई टूंडला मेल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद से टूंडला के बीच अनारक्षित ट्रेन फिर शुरू
  • पहले के तयशुदा टाइम पर चलेगी यह पैसेंजर ट्रेन
  • इस ट्रेन से प्रतिदिन हजारों यात्रियों को मिलेगा फायदा

Ghaziabad Passenger Train:  पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे के दर्जनों ट्रेनों का परिवाहन रूका हुआ है। इसमें कई ऐसी ट्रेनें भी थी जो गाजियाबाद और दिल्‍ली के बीच लाईफ लाइन थी। इसमें से एक गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच चलने वाली टूंडला पैसेंजर ट्रेन भी थी। इस पैसेंजर ट्रेन के बंद होने के कारण प्रतिदिन हजाबरों डेली पैसेंजरों को परेशनी का सामना करना पड़ा रहा था।

हालांकि अब रेलवे ने इनकी परेशानी को दूर कर दिया है। अब दो साल बाद रेलवे ने फिर से इस ट्रेन का संचालन शुरू किया है। यह ट्रेन गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच अपने निर्धारित शेड्यूल से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से अलीगढ़ और से गाजियाबाद के बीच सफर करने वाले हजारों यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

04937-04938 टूंडला मेल अब दौड़ेगी ट्रैक पर

अनारक्षित श्रेणी की गाड़ी संख्या 04937-04938 टूंडला मेल गाजियाबाद से सुबह 6:10 चलेगी और टूंडला जक्शन पर सुबह 11:30 पर पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन टूंडला से  दोपहर 3:40 पर संचालित होगी और शाम 7:30 पर गाजियाबाद पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन मारीपत, दादरी, आजमपुर, वैर,चौला, सोमना, कुलवा, महरावल, अलीगढ, हाथरस,जलेसर, बरहल स्टेशन पर स्टॉप लेगी। पूरे शेड्यूल में ट्रेन 14 स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन के चलाने की मांग कर रहे थे लोग

इस रूट पर चलने वाले हजारों यात्री काफी समय से इस ट्रेन के चलने का इंतजार कर रहे थे और कई बार रेलवे से इसको चलाने को लेकर मांग भी कर चुके थे। ऐसे में बुधवार से ट्रेन चलने से यात्रियों ने बडी़ राहत की सांस ली है।

यात्रियों को 40 लोकल ट्रेन का अब भी इंतजार

कोरोना संक्रमण से पहले गाजियाबाद स्टेशन पर ठहरकर चलने वाली 80 लोकल ट्रेनों में से 40 ट्रेनें अभी भी बंद हैं। लोकल ट्रेन के शुरू न होने से डेली रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से कई ऐसी ट्रेनें हैं जो सुबह ड्यूटी के वक्त दिल्ली पहुंचती थीं, इनका संचालन शुरू न होने से डेली यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुबह 10 बजे के बाद शाम चार बजे तक दिल्ली जाने के लिए लोकल ट्रेन न होने से भी यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।

अगली खबर