Ghaziabad Crime: ऑनलाइन सट्टे की लत ने टॉपर स्टूडेंट को बना दिया लुटेरा, पकड़ा गया तो पुलिस को बताई अपनी कहानी

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में ज्‍वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर घुस सोने की तीन चेन लूटने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक टॉपर स्‍टूडेंट है। छात्र को कोरोना लॉकडाउन के समय ऑनलाइन सट्टा खेलने की लत लग गई। जिसमें उसने लोगों से लाखों रुपये उधार लेकर गंवा दिया। लोग जब अपने पैसे मांगने लगे तो उसने लूट की घटना को अंजाम दिया।

ghaziabad crime
ज्‍वैलर की दुकान पर लूट करने वाला युवक गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • छात्र को कोरोना लॉकडाउन में लगी ऑनलाइन सट्टे की लत
  • गिरफ्तार छात्र अच्‍छे नंबरों के साथ पास कर चुका है बीसीए
  • उधार के पैसों के लिए लोगों ने बनाया दबाव तो कर ली लूट

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में एक ज्‍वेलर के दुकान पर ग्राहक बनकर आए एक युवक द्वारा लूट करने के मामले का खुलासा हो गया है। इस लूट को किसी शातिर लुटेरे या टॉप क्रिमिनल ने अंजाम नहीं दिया था। यह लूट करने वाला युवा एक टॉपर युवा है। टॉप क्‍लास से बीसीए पास कर शानदार करियर बनाने का सपना देखने वाले इस छात्र को ऑनलाइन सट्टे की ऐसी लत लगी कि यह लुटेरा बन गया। छात्र ऑनलाइन सट्टे में लोगों से उधार लेकर लाखों रुपये दांव पर लगा दिए और सब हार गया। कर्जदारों ने जब अपने पैसे वसूलने के लिए छात्र पर दबाव बनाया तो यह गलत रास्‍ते पर चल पड़ा और लूट की वारदात कर बैठा।

मधुबन बापूधाम थाना प्रभारी मुनेश कुमार ने बताया कि, आरोपी की पहचान सदरपुर के रहने वाले शुभम चौधरी के तौर पर हुई है। आरोपी ने टॉप क्‍लास से बीसीए पास किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि कोरोना के समय में लगे लॉकडाउन में घर बैठे उसे ऑनलाइन सट्टा खेलने की लत लग गई। इसमें वह काफी पैसे हार गया। जब उसके पास पैसे नहीं बचे तो वह लोगों से उधार पैसे लेकर सट्टा लगाने लगा। इसके लिए उसने कई लोगों से कर्जा लिया हुआ था। कर्जदार उससे आए दिन अपने रुपये वापस मांगते थे। जिस कारण वह ज्वैलर के यहां पर चोरी करने पहुंच गया और सोने की तीन चेन लेकर भाग गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपित युवक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

आरोपी का नहीं है कोई अपराधिक इतिहास

बता दें कि, बीते बुधवार की सुबह संजय नगर में एक ज्वैलर के यहां पर युवक ग्राहक बनकर पहुंचा। आरोपी युवक ने ज्वैलर गौरव वर्मा के कर्मचारी सचिन से सोने की चेन दिखाने को कहा। इस दौरान पसंद करने के लिए तीन चेन लेकर गले में पहनी और फोटो खींचकर घर भेजने की बात कह वहां से भाग निकला। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी युवक की पहचान की और उसे उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार शुभम का पूर्व का कोई अपराधिक इतिहास नहीं है।

अगली खबर