Gurugram Illegal Parking: सर्विस लेन में अवैध पार्किंग बना कर लोगों से हो रही थी जबरन वसूली, आठ गिरफ्तार

Gurugram Illegal Parking: गैलेरिया मार्केट में अवैध रूप से चल रहे एक अवैध पार्किंग का भंडाफोड़ करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह छापामार कार्रवाई मुख्यमंत्री उड़नदस्ते और डीटीपी एन्फोर्समेंट की संयुक्त टीम ने की। आरोपी सर्विस रोड को कब्‍जे में लेकर पार्किंग के नाम पर लोगों से कर रहे थे वसूली।

 Illegal Parking
अवैध पार्किंग में वसूली करने वाले गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गैलेरिया मार्केट में अवैध पार्किंग का भंड़ाफोड़
  • मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने किया आठ लोगों को गिरफ्तार
  • आरोपी यहां से करते थे 20 से 25 हजार की वसूली

Gurugram Illegal Parking: शहर के गैलेरिया मार्केट के सामने सर्विस रोड पर कब्‍जा करके वसूली करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूरे पुलिस-प्रशासन के नाक के नीचे पूरे सर्विस रोड को अपने कब्‍जे में ले रखा था। जिस पर आरोपी ने घेराबंदी कर पिछले कई माह से अवैध पार्किंग चला रहे थे। इस मार्केट में आने वाले लोगों के वाहन जबरन यहां पर खड़े कराकर उनसे वसूली की जाती थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री उड़नदस्ते और डीटीपी एन्फोर्समेंट की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए आठ लोगों को मौके से पकड़ लिया। इन आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 29 पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

गैलेरिया मार्केट में अवैध पार्किंग का भंड़ाफोड़ 

बता दें कि गैलेरिया मार्केट के सामने लाइसेंस जमीन के एक हिस्से पर प्रशासन ने सर्विस रोड बनाया है, यह आम जनता के लिये पूरी तरह से निशुल्क सुविधा है। यहां पर कोई भी व्‍यक्ति अपना वाहन खड़ा कर सकता है। पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री उड़न दस्ता गुरुग्राम को सूचना मिली कि सर्विस रोड पर अवैध रूप से पार्किंग चलाई जा रही है। जब संयुक्त टीम ने छापा मारा तो मौके से मशीनों से पार्किंग फीस की रसीद काटते हुए ठेकेदार के आठ लोग मौजूद मिलें, जिन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी प्रतिदिन वसूल रहे थे 20-25 हजार रुपये

आरोपियों से पूछताछ में इस अवैध पार्किंग के नाम पर हो रही मोटी कमाई के बारे में बड़ा खुलासा हुआ। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस अवैध पार्किंग में वसूली कर प्रतिदिन 20 से 25 हजार रुपये की कमाई हो जा रही थी। वहीं ठेकेदार की तरफ से सुपरवाइजर के तौर पर इस अवैध पार्किंग में काम कर रहे संजय कुमार ने बताया की, उसे पार्किंग शुल्‍क वसूलने के लिए फैकल्टी मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रखा गया था और इसी कंपनी ने ये पीओएस मशीनें उपलब्ध करवाई थी। पूछताछ में यह भी पता चला कि इस कंपनी को गैलेरिया कंडोमिनियम एसोसिएशन ने यहां पर वसूली की जिम्‍मेदारी दी थी। पुलिस के मुताबिक आरोपितों के कब्जे से छह पीओएस इलेक्ट्रानिक मशीनें बरामद हुई। अब पुलिस अधिकारी यह पता लगाने के कोशिश में जुटे हैं कि यहां पार्किंग को चलाने में कितने लोग शामिल थे और पार्किंग से आने वाला पैसा कौन ले रहा था।

अगली खबर