Gurugram crime: बिना आईडी लिए विदेशी नागरिकों को बेचता था एक्टिवेट सिम, पुलिस ने किया अरेस्ट

Gurugram crime: सीएम फ्लाइंग और सुशांतलोक थाना पुलिस ने संयुक्‍त अभियान चलाकर एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो बिना आईडी लिए विदेशियों को सिम बेचता था। आरोपी के पास से 1.41 लाख भारती करंसी और 78 अमेरिकी डॉलर बरामद किए हैं। अब पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश करेगी।

Gurugram Crime
विदेशी नागरिक नकली सिम बेचने वाला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • विदेशी नागरिकों को बिना आईडी सिम बेचने वाला गिरफ्तार
  • इलाज कराने आने वाले विदेशियों को बेचता था सिम
  • प्रति सिम वह लेता था 1000 से 1500 रुपये

Gurugram crime: गुरुगाम में सीएम फ्लाइंग और सुशांतलोक थाना पुलिस ने संयुक्‍त अभियान चलाकर एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो बिना आईडी लिए विदेशियों को सिम बेचता था। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के फतेहपुर निवासी यारुण के रूप में हुई है। वह यहां दिल्ली ओखला के ब्लॉक टोकन नंबर-3 में किराए पर रह रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से 1.41 लाख भारती करंसी और 78 अमेरिकी डॉलर बरामद किए हैं।

गुरुग्राम पुलिस के अनुसार, सीएम फ्लाइंग को गुप्‍त सूचना मिली थी कि, एक युवक शहर के अंदर मौजूद एक बड़े अस्पताल में इलाज कराने आने वाले विदेशी नागरिकों को बिना आईडी के सिम बेचता है। इसके बदले आरोपी उनसे मोटा पैसा लेता है। जानकारी मिलने के बाद सुशांतलोक थाना पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को अस्‍पताल परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया।

इलाज के लिए आने वालों को उपलब्ध कराता था सिम

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, वह अब तक इलाज के लिए आने करीब 400 विदेशी नागरिकों को सिम बेच चुका है। एक सिम के बदले वह विदेशी ग्राहकों से 1000 से 1500 रुपये तक वसूलता था। आरोपी ने बताया कि, वह सिम देते समय ग्राहक से किसी भी तरह का कागजात नहीं लेता था। आरोपी विदेशी नागरिकों को सिम बेचने के साथ ही डॉलर एक्सचेंज करने का कार्य भी करता था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, वह ये सिम दिल्ली से लाकर यहां पर बेचता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से प्री एक्टिवेटेड 3 एयरटेल सिम व अस्पताल का आईडी कार्ड भी बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ सुशांतलोक थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अब आरोपी को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया भेजा जाएगा। आरोपी से यह जानने की कोशिश की जाएगी, कि इसमें और कितने लोग शामिल हैं।

अगली खबर