Gurugram Crime News: चेन स्नैचिंग और चोरी करने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार, 25 से ज्‍यादा मामलों का खुलासा

Gurugram Crime News: गुरुग्राम के अंदर चोरी व चेन स्नैचिंग करने वाले दो अलग-अलग गिरोह को दबोचने के साथ गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने कई मामलों का खुलासा किया है। चेन स्नैचिंग व चोरी करने वाले इन बदमाशों ने कई वारदात की बात कबूल की। इन आरोपियों पर करीब 25 मामले दर्ज है और ये कई बार जेल भी जा चुके हैं।

Gurugram police
पुलिस द्वारा पकड़े गए चोरी करने वाले बदमाश   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चेन स्नैचिंग गिरोह ने कबूली गुरुग्राम में 10 वारदात
  • यूपी के शामली से यहां आकर करते थे चेन स्नैचिंग
  • चोरी करने वाला गिरोह में शामिल बदमाशा राजस्‍थान के

Gurugram Crime News: गुरुग्राम की सेक्टर 17 की क्राइम टीम ने शहर में बंद घरों में चोरी व सड़कों पर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले दो अलग-अलग गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच शातिर बादमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए इन सभी बदमाशों पर लगभग 25 से ज्यादा लूटपाट, चेन स्नैचिंग, चोरी व अवैध हथियार रखने के आपराधिक मामले दर्ज हैं।

क्राइम ब्रांच ने बताया कि 29 जून को सेक्टर 9ए एरिया में पार्क में सुबह के समय टहलते वक्त कंचन आहुजा नाम की महिला के गले से चेन छीन कर ये आरोपी फरार हो गए थे। जिसके बाद इन आरोपियों की धरपकड़ के लिए इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जो मामले की जांच करते हुए यूपी के शामली निवासी मोहन और अनिल तक पहुंची। इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो दोनों ने गुरुग्राम में लगभग 10 चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली। साथ ही इन दोनों आरोपियों ने बताया कि उन पर दिल्ली और यूपी में लूटपाट, वाहन चोरी व अवैध हथियार रखने के 8 मामले दर्ज हैं। इन आरोपों में दोनों आरोपी कई बार जेल भी जा चुके हैं। इन दोनों आरोपियों से पुलिस ने छीनी गई चेन बेचकर मिले पैसे के साढे़ 12 हजार रुपये भी बरादम किए।

घरों में चोरी करने वाला गिरोह भी पकड़ा

वहीं एक दूसरे मामले में सेक्टर 17 की क्राइम टीम ने तीन अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है। ये आरोपी बंद मकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। क्रामइ ब्रांच के अनुसार इन आरोपियों ने 27 मई 2022 को न्यू पालम विहार इलाके में एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद जांच करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम इन आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने राजस्थान के रहने वाले बंटी, विनोद और गोलू को गुरुग्राम के लेजर वैली पार्क के अंदर से गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ये ग्ररुग्राम के अंदर अब तक मकान के ताले तोड़कर चोरी करने की दो वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इन आरोपियों ने राजस्थान में भी चोरी करने की करीब आधा दर्जन वारदातों की बात कबूली। गिरफ्तार सभी आरोपी राजस्थान में चोरी की वारदातों में ये कई बार जेल भी जा चुके है ।

अगली खबर