Gurugram District Hospital: जिला अस्पताल में मरीजों को अगले माह से मिलेगी ये खास सुविधा, मरीजों को होगा फायदा

Gurugram District Hospital: सेक्‍टर 10 में बने नये जिला अस्‍पताल में मरीजों को जल्‍द ही सिटी स्‍कैन और एमआरआई की सुविधा मिलने लगेगी। अस्‍पताल में सिटी स्‍कैन की सुविधा जहां पांच जुलाई तक शुरू हो जाएगी, वहीं एमआरआई मशीन यहां पर अगस्‍त माह में पहुंचेंगी।

Gurugram Civil Hospital
जिला अस्‍पताल में जुलाई से सिटी स्‍कैन की सुविधा   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सेक्‍टर 10 जिला अस्‍पताल में 5 जुलाई से मिलेगी सिटी स्‍कैन की सुविधा
  • अगस्‍त माह से यहां मरीजों को मिलने लगेगी एमआआई मशीन की सुविधा
  • दोनों मशीनों को शिफ्ट करने के लिए विभाग से मिला 1.60 करोड़ का बजट

Gurugram District Hospital: शहर के सेक्टर 10 में बने जिला अस्पताल के नए भवन में मरीजों को जल्‍द ही नई सुविधा मिलने वाली है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की तरफ से अब यहां पर मरीजों को सिटी स्‍कैन और एमआरआई की सुविधा दी जाएगी। इस अस्‍पताल में सिटी स्‍कैन की सुविधा जहां पांच जुलाई तक शुरू हो जाएगी, वहीं एमआरआई मशीन यहां पर अगस्‍त माह में पहुंचेंगी। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि यहां पर मरीजों की जांच के लिए पंद्रह दिनों में सिटी स्कैन मशीन और अगस्त तक एमआरआई मशीन शिफ्ट कर दी जाएगी। इसके लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा एक करोड़ 60 लाख रुपये का बजट मिल चुका है।

बता दें कि, सेक्‍टर 10 में बने जिला अस्‍पताल में मरीजों को अब सभी स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही है, लेकिन मरीजों को अभी सीटी स्कैन और एमआरआई कराने के लिए पुराने अस्पताल की इमारत के ही चक्‍कर लगाने पड़ते हैं। जिससे काफी परेशानी हाती है। सिविल सर्जन ने कहा कि शहर के बीचो-बीच जिला अस्पताल की इमारत को अब तोड़ा जाना है। उसके स्थान पर नई इमारत बनाई जाएगी। इसी कारण सभी स्वास्थ्य सेवाएं सेक्टर दस अस्पताल इमारत में पहले ही शिफ्ट की जा चुकी हैं लेकिन सिटी स्कैन मशीन और एमआरआई मशीन की सेवाएं पुराने अस्पताल इमारत में ही चल रही हैं।

सेक्‍टर 10 में नई इमारत बनकर तैयार

डॉ. यादव ने कहा कि विभाग की तरफ से सिटी स्कैन मशीन और एमआरआई मशीन शिफ्ट करने का बजट मिल चुका है। साथ ही सेक्टर 10 अस्पताल में सिटी स्कैन तथा एमआरआई मशीन के लिए बनाई जा रही इमारत भी अब बन कर तैयार हो चुकी है। अब सिर्फ फिनिसिंग का कार्य रह गया है, जो इस सप्‍ताह पूरा हो जाएगा। जिसके बाद पहले सिटी स्कैन मशीन शिफ्ट की जाएगी। ताकि पुराने भवन को तोड़ने का काम शुरू हो सके। दोनों मशनों के यहां पर शिफ्ट होने के बाद मरीजों की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान हो जाएगा।

अगली खबर