Gurugram Crime: गुरुग्राम में ईडी के नाम पर अवैध वसूली का पर्दाफाश, पिता-पुत्र गिरफ्तार, ऐसे करते थे फ्रॉड

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है, जो खुद को ईडी और सीबीआई का अधिकारी बता कर लोगों से अवैध वसूली करते थे। आरोपी ने नगर निगम के पूर्व सीनियर डिप्‍टी मेयर यशपाल बत्रा को ईडी का डर दिखाकर से 40 करोड़ रुपये मांगे थे और 4 करोड़ में सौदा तय हुआ था। पुलिस ने 2 लाख रुपये लेते गिरफ्तार किया।

accused arrested
अवैध वसूली में पिता पुत्र गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पिता-पुत्र ईडी और सीबीआई के नाम पर लोगों से करते थे अवैध वसूली
  • निगम के पूर्व सीनियर डिप्‍टी मेयर से मांग रखे थे 40 करोड़ रुपये
  • पुलिस ने दो लाख की किस्‍त लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस ने ईडी के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करने वाले एक पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी न्यू कॉलोनी निवासी 67 वर्षीय यशपाल अरोड़ा और 41 वर्षीय राहुल अरोड़ा हैं। पुलिस ने दोनों को दो लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। वहीं एक अन्य आरोपित को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार, आरोपी पिता-पुत्र अपने आपको ईडी और सीबीआई का अधिकारी बता कर लोगों से अवैध वसूली करते थे।

पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम नगर निगम के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बत्रा के खिलाफ करीब छह माह पहले ईडी में शिकायत की गई थी। जिसमें कहा गया कि, यशपाल बत्रा जो मकान बनवा रहे हैं, वह अवैध है। साथ ही इनके पास 400 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति भी है। करीब एक सप्ताह पहले फर्जी नोटिस भेज कर इन आरोपियों ने बत्रा से संपर्क किया।

40 करोड़ की डिमांड 4 करोड़ में तय

पुलिस को दी शिकायत में यशपाल बत्रा ने बताया कि, आरोपियों ने इस शिकायत को रफा-दफा करने के लिए 40 करोड़ रुपये मांगे। आखिर में बात चार करोड़ रुपये में तय हुई। जिसके बाद बत्रा ने पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस ने आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कराने का प्लान बनाया। आरोपियों का भरोसा जीतने के लिए कुछ दिन पहले 10 लाख रुपये दिए गए। इसके बाद अगली किश्‍त पर पुलिस ने अपना ट्रैप तैयार कर लिया।

आरोपियों ने पैसे लेने के लिए अपने एक नजदीकी को भेजा। उसने यशपाल बत्रा से दो लाख रुपये लेकर जैसे ही आरोपी को उसके कार्यालय में दिए, वैसे ही न्यू कॉलोनी थाना पुलिस ने उसे और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया। पलिस जांच की जानकारी देते हुए सहायक पुलिय आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल ने कहा कि, इस मामले में एक अधिवक्ता और ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी की संलिप्‍ता की भी जांच हो रही है। छानबीन में दोनों के संलिप्त होने की बात साबित हुई तो कार्रवाई की जाएगी।

अगली खबर