Gurugram Crime: सिरफिरे दामाद ने ससुर के नाम मांगी 10 लाख की रंगदारी, पकड़ा गया तो किया बड़ा खुलासा

Gurugram Crime: गुरुग्राम में पत्‍नी के ससुराल से वापस न आने से नाराज दामाद ने अपने ससुर के नाम से अपने ही ठेकेदार को धमकी देकर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांग ली। जांच के दौरान पुलिस आरोपी तक पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस आरोपी की रिमांड हासिल कर पूछताछ करने में जुटी है।

Gurugram Crime
ससुर के नाम से धमकी देकर रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ससुर से बदला लेने के लिए दामाद ने रची पूरी साजिश
  • आरोपी ने अपने ससुर का बैंक डिटेल भी भेजा था ठेकेदार को
  • धमकी देने के लिए आरोपी ने एक महिला के नाम से लिया था सिम

Gurugram Crime: गुरुग्राम में एक सिरफिरे दामाद ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिससे ससुर और ससुराल पक्ष के लोगों समेत गुरुग्राम पुलिस के भी होश उड़ गए। मना करने के बाद भी ससुर के बुलाने पर पत्नी के मायके जाने से नाराज पति ने अपने ससुर वालों को सबक सिखाने की ठानी। इसके बाद उसने अपने ससुर के नाम से एक ठेकेदार को फोन कर दस लाख रुपये की रंगदानी मांग ली, साथ ही धमकी दी की अगर पैसे तय समय पर नहीं पहुंचाया तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। इस मामले में ठेकेदार की तरफ से पालम विहार अपराध शाखा में मामला दर्ज कराया गया था। जांच के दौरान पुलिस पहले ससुर तक पहुंची और फिर आरोपी तक। गिरफ्तार करने के बाद हुई पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ।

आरोपी की पहचान मूल रूप से बिहार के रहने वाले मोहम्मद रियाज आलम के तौर पर हुई है। आरोपी यहां गुरुग्राम में धमकी देने वाले ठेकेदार के पास ही रहकर सरिया बांधने का कार्य करता था। पुलिस के अनुसार, आरोपी मोहम्मद रियाज आलम की पत्‍नी कुछ समय पहले मायके चली गई थी। कई बार प्रयास करने के बाद भी ससुर ने अपनी बेटी को वापस नहीं भेजा। इस रंजिश में आरोपी ने वारदात को अंजाम देने की साजिश रची। धमकी देने के लिए आरोपी ने एक महिला के नाम से बिहार जाकर सिम खरीदा और फिर ठेकेदार को फोन कर अपने ससुर कासिम का नाम इस्तेमाल कर दस लाख रुपये की मांग की। रुपये भेजने के लिए आरोपी ने अपने ससुर के बैंक अकाउंट की डिटेल भी ठेकेदार को भेज दी।

व्हाट्सएप कॉल कर दी थी धमकी

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पूरी योजना बनाने के बाद वह बिहार गया और वहां पर एक अनपढ़ महिला को झांसे में लेकर उसके आईडी कार्ड पर सिम जारी करा ली। जिसके बाद उसी सिम से ठेकेदार को व्हाट्सएप कॉल की और 10 लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले की जांच करते हुए सेक्टर-10 थाना पुलिस ने आरोपी को पालम विहार से गिरफ़्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए तीन दिन की रिमांड हासिल की है।

अगली खबर