Gurugram News: मॉल के एटीएम से पैसे निकालने में होगी मुश्किल, सील किए गए शहर के 35 बैंक एटीएम, यह है कारण

Gurugram News: नगर निगम की तरफ से बड़ी कार्रवाई करते हुए विभिन्‍न बैंकों के 35 एटीएम को सील कर दिया गया है। इन एटीएम को संचालित करने के लिए जिन डिश एंटीना का इस्तेमाल किया गया था उन्हें लगाने के लिए इन बैंकों ने निगम से ना लाइसेंस लिया था और ना ही उसकी फीस जमा करवाई। जिसकी वजह से ये कार्रवाई की गई।

bank atm seal
निगम ने सील किए विभिन्‍न बैंकों के 35 एटीएम   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नगर निगम ने सील किए विभिन्‍न बैंकों के 35 एटीएम
  • ये एटीएम डिश एंटीना का लाइसेंस बगैर चल रहे थे
  • सील होने वाले ज्‍यादातर एटीएम शहर के मॉल में स्थित

Gurugram News: गुरुग्राम नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में डिश एंटीना की लाइसेंस फीस जमा करवाए बिना चल रहे विभिन्‍न बैंकों के 35 एटीएम को सील कर दिया। निगम की इस कार्रवाई से बैंकों में हड़कंप मच गया। निगम अधिकारियों के अनुसार इन एटीएम को संचालित करने के लिए जिन डिश एंटीना का इस्तेमाल किया गया था उन्हें लगाने के लिए इन बैंकों ने निगम से ना लाइसेंस लिया था और ना ही उसकी फीस जमा करवाई। जिसकी वजह से ये कार्रवाई की गई।

नगर निगम के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी गुलशन सलूजा ने निगम के नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि इन इन बैंक एटीएम को चलाने के लिए जो डिश एंटीना लगाए जाते हैं, उसे लगाने से पहले पहले सरकार द्वारा निर्धारित लाइसेंस फीस को निगम के पास जमाकर लाइसेंस लेना पड़ता था। अधिकारियों के अनुसार जिन 35 बैंकों के एटीएम को सील किया गया है, उनकी लाइसेंस फीस बकाया थी। निगम अधिकारियों ने बताया इस फीस को जमा करवाने के लिए निगम की तरफ से इन बैंकों को कई बार नोटिस भी जारी किया गया था। उसके बाद भी भुगतान नहीं करने पर इन एटीएम को सील किया गया है।

इन स्थानों पर एटीएम को किया सील

निगम ने कार्रवाई करते हुए सोहना रोड स्थित आईएलडी मॉल में मौजूद विभिन्‍न बैंकों के तीन एटीएम, स्पेज प्लेटिनम मॉल में मौजूद दो बैंकों के एटीएम, नाइन एक्स मॉल में मौजूद चार अलग-अलग बैंक के एटीएम, ओमेक्टस सिटी सेंटर में चार एटीएम, जेएमडी मॉल, गांव नाहरपुर रूपा, सिविल लाइन, हंस एंकलेव, आर्केडिया मार्केट सेक्टर-49 और दा सिफेयर मॉल आदि में मौजूद 35 विभिन्‍न बैंकों के एटीएम को सील किया गया। नगर निगम द्वारा की गई इस कार्रवाई में शहर के मॉल में मौजूद अधिकतर एटीएम को सील किया गया है। जिस वजह ये खरीददारी के लिए यहां आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कैश निकलवाने के लिए लोगों को मॉल से बाहर जाना पड़ा। वहीं सील किए गए बैंक एटीएम पर निगम ने सील कर उस पर नोटिस भी लगा दिया है।

अगली खबर