Gurugram News: मुआवजे में किसान को मिले 75 लाख तो बाप-बेटों ने बिश्नोई के नाम धमकी दे मांग ली 50 लाख रंगदारी

Gurugram News: गुरुग्राम में लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के नाम पर एक किसान को धमकी भरा फोन कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यह धमकी किसान के गांव के ही एक बाप और उसके दो बेटों ने दी थी। मामले का खुलासा होने के बाद से ही तीनों आरोपी फरार हैं।

Gurugram police
किसान को धमकी देकर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में बड़ा खुलासा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • किसान को रेलवे से हाल ही में मिले थे मुआवजे में 75 लाख रुपये
  • किसान के गांव के ही रहने वाले हैं आरोपी बाप-बेटे
  • तीनों आरोपी चल रहे फरार, पुलिस टीम कर रही तलाश

Gurugram News: गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का सदस्य बनकर गुरुग्राम के पाटली गांव के किसान से 50 लाख रुपये मांगने के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। यह रंगदारी इस गैंग ने नहीं बल्कि पीड़ित किसान के एक जानकार व उसके दो बेटों ने मांगी थी। पुलिस ने इन बाप-बेटों का पता लगाने के साथ तीनों के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले का खुलासा होने के बाद से तीनों आरोपी फरार हैं। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ने के लिए इनके ठिकानों पर छापे मार रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, किसान सुरेंद्र सिंह की शिकायत के आधार पर फर्रुखनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। धमकी देकर रंगदारी मांगने के इस मामले में जिन तीन आरोपियों की पहचान की गई है, वे किसान के गांव के ही रहने वाले करमबीर और उसके बेटे दीपक और मोहित हैं। फर्रुखनगर के थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि, तीनों आरोपी अभी फरार हैं। इस मामले में कानून के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है।

किसान को मुआवजे में मिले थे 75 लाख रुपये

बता दें कि सुरेंद्र सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसके पास व्हाट्सएप पर धमकी भरा फोन आए था। फोन करने वाले ने धमकी देते हुए 50 लाख रुपये की मांग की थी। साथ ही कहा था कि जिस तरह से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मारा दिया गया, उसी तरह तुझे भी तेरे परिवार समेत मार दिया जाएगा। साथ ही रंगदारी मांगने वाले ने दोबारा से फोन कर पैसे भेजने की जगह बताने को कहा था। पुलिस ने जब मोबाइल नंबर की जांच की तो वह किसी दूसरे के नाम से मिला, लेकिन सिम का लोकेशन किसान के गांव का ही मिला। जांच में पता चला कि, किसान को हाल ही में रेलवे की एक परियोजना में भूमि देने पर मुआवजे के तौर पर 75 लाख रुपये मिले थे और आरोपी यह बात जानते थे। इसलिए पैसे वसूलने के लिए प्‍लानिंग कर धमकी दी थी।

अगली खबर