Gurugram News: ऑनलाइन शराब डिलीवरी के नाम पर महिला अधिकारी से लाखों की ठगी, ऐसे बनी शिकार

Gurugram News: गुरुग्राम में साइबर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने ऑनलाइन शराब डिलीवरी करने के नाम पर इकोनॉमिक एंड इनोवेशन विभाग की सीनियर महिला अधिकारी से 1 लाख 93 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Gurugram Cyber Fraud
शराब डिलीवरी करने के नाम पर महिला अधिकारी से ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मेहमान आने पर महिला अधिकारी ने किया था शराब का ऑर्डर
  • ठग द्वारा भेजे गए लिंक पर 500 रुपये भेजते ही कटने लगे पैसे
  • इकोनॉमिक एंड इनोवेशन विभाग में सीनियर पद पर तैनात हैं पीड़िता

Gurugram News: साइबर सिटी ग्ररुग्राम में सक्रिय साइबर ठग अब आम नागरिकों के साथ अधिकारियों को भी निशाना बनाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है कि तमाम चेतावनियों के बाद भी लोग इन बदमाशों के जाल में फंस रहे हैं। इन शातिर ठगों ने ऑनलाइन शराब डिलीवरी करने के नाम पर जिले की इकोनॉमिक एंड इनोवेशन विभाग की महिला अधिकारी से 1 लाख 93 हजार रुपये ठग लिए। महिला अधिकारी को ठगी का एहसास तब हुआ जब बैंक अकाउंट से धड़ा-धड़ पैसे कटने लगे। महिला अधिकारी ने इसकी शिकायत साइबर थाना पुलिस को देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता इकोनॉमिक एंड इनोवेशन विभाग की सीनियर अधिकारी गुरुग्राम के सेक्टर.57 एरिया में रहती हैं। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके घर पर कुछ मेहमान आए थे। इसलिए उन्‍होंने शराब की डिलीवरी के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया। जब उन्‍होंने ऑर्डर किया तो फोन रिसीव करने वाले व्‍यक्ति ने उनसे 10 फीसदी एडवांस पेमेंट मांगी।

500 रुपये भेजते ही बैंक अकाउंट से कटने लगे पैसे

पीड़ित महिला अधिकारी ने पुलिस को बताया कि पेमेंट करने के लिए आरोपी ने उन्‍हें एक लिंक शेयर किया। साथ ही बोला की शराब के मूल्‍य का 10 फीसदी अभी जमा करना होगा। बाकि का पैसा होम डिलीवरी के बाद। पीड़िता अधिकारी ने भेजे गए लिंक पर जाकर 500 रुपये भेज दिए। पीड़िता ने बताया कि पैसा भेजने के कुछ  ही देर बात उनके बैंक खाते से करीब 1 लाख 93 हजार रुपए निकल लिए गए। जिसके बाद उन्‍होंने बैंक अकाउंट सीज कर तत्‍काल इसकी जानकारी पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस को देकर केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। बता दें कि पिछले माह भी गुरुग्राम में एक रिटायर्ड महिला आईएएस अधिकारी के साथ भी ऑनलाइन शराब डिलीवरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गई थी। उस मामले में आरोपी दो दिन बाद ही पकड़े गए।

अगली खबर