Gurugram News: पटौदी में भारी वाहनों की होगी 'नो एंट्री', जल्द शुरू होगी अतिक्रमण पर कार्रवाई

Gurugram News: हरियाणा की खट्टर सरकार ने पटौदी और हेलीमंडी में हो रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लेने का प्लान बनाया है। नगर पालिका ने सख्त निर्देश दिए हैं कि, जो अतिक्रमण करता है उसका सामान जब्त कर नीलामी की जाएगी।

Gurugram News
पटौदी में भारी वाहनों की होगी 'नो एंट्री' (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पटौदी और हेलीमंडी में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन में सरकार
  • भारी वाहनों की नो एंट्री करने का भी फैसला किया
  • नगर पालिका ने सख्त निर्देश दिए

Gurugram News: इन दिनों हरियाणा सरकार अवैध कब्जा और अतिक्रमण को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए हैं। यही वजह है जो आए दिनों सरकार के अतिक्रमण बुलडोजर की खबरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब हरियाणा की खट्टर सरकार ने पटौदी और हेलीमंडी में हो रहे अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लेने का प्लान बनाया है। इतना ही नहीं इन दोनों जगहों को ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए यहां भारी वाहनों की नो एंट्री करना का भी फैसला किया है।

पटौदी और हेलीमंडी में अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने और जरूरी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। नगर पालिका ने सख्त निर्देश दिए हैं कि, जो अतिक्रमण करता है उसका सामान जब्त कर नीलामी की जाएगी।

अतिक्रमण के खिलाफ नगर पालिका के सख्त निर्देश

नगर पालिका के निर्देशनुसार, अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान के बाहर अवैध कब्जा और अतिक्रमण करता है तो उसकी दुकान को तुरंत सील कर दी जाएगी। वहीं पटौदी में दिनभर होने वाले ट्रैफिक जाम को लेकर भी जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। पटौदी में दिन के वक्त भारी वाहनों की एंट्री बंद की जाएगी। सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक शहर के अंदर भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी। हालांकि प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि, दिन के वक्त भारी वाहनों के लिए जल्द ही कोई वैकल्पिक रास्ता बनाया जाएगा।

नगर पालिका ने निरीक्षण किया

गौरतलब है कि, डीसी निशांत कुमार यादव ने हाल ही में पटौदी और हेलीमंडी नगर पालिका का निरीक्षण किया, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के लिए सख्त निर्देशन दिए हैं। दूसरी ओर पटौदी नगर पालिका के सचिव राजेश मेहता ने इस पूरे मामले पर बताया कि, बीते साल डी प्लान के तहत सभी विकास कार्य पूरे किए जा चुके हैं। वहीं डीसी के निरीक्षण के दौरान पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार, पटौदी नगर पालिका प्रधान चंद्रभान सहगल, पटौदी नगर पालिका सचिव राजेश मेहता, पूर्व प्रधान राधेश्याम मक्कड़, हेलीमंडी नगरपालिका सचिव पंकज जून, हेलीमंडी नगर पालिका प्रधान सुरेश यादव सहित दोनों नगर पालिकाओं के अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

अगली खबर