Gurugram Crime: सात करोड़ की हेरोइन के साथ अफगान नागरिक सहित दो गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस ने शहर से दो ड्रग्‍स पैडलर को दबोचने में सफलता पाई है। इसमें से एक आरोपी पश्चिम बंगाल और दूसरा अफगानिस्तान का रहने वाला है। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 1.390 किलोग्राम हेरोइन और 0.993 किलोग्राम सफेद केमिकल बरामद किया। इनकी कीमत सात करोड़ रुपये आंकी गई है।

Afghan drugs paddler arrested
सात करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ा दो ड्रग्‍स पैडलर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दोनों ड्रग्‍स पैडलर को सेक्‍टर-5 थाना पुलिस ने दबोचा
  • मिला 1.390 किलो हेरोइन और 0.993 किलो सफेद केमिकल
  • दोनों आरोपी साथ मिलकर लंबे समय से कर रहे थे ड्रग्‍स तस्‍करी

Gurugram Crime: ड्रग्‍स तस्‍करी के मामले में गुरुग्राम पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अफगानिस्तान के युवक समेत दो को सात करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी शहर में किराये पर एक मकान लेकर रह रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के कमरे से 1.390 किलोग्राम हेरोइन और 0.993 किलोग्राम सफेद केमिकल बरामद किया। सेक्टर-5 थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड हासिल किया है।

एसीपी ओल्ड मनोज कुमार ने इन ड्रग्‍स तस्‍करों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर-5 थाने में तैनात सब-इंस्पेक्टर सुभाष को गुप्‍त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र में स्थित एक मकान में रहने वाला एक युवक नशीला पदार्थ बेचने का कार्य करता है। इसके बाद पुलिस टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ मकान में छापेमारी कर जब कमरे की तलाशी ली तो हेरोइन और केमिकल बरामद हुआ। जिसके बाद कमरे में मौजूद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान असिकुल शेख निवासी पश्चिम बंगाल और अफगानिस्तान निवासी निसार अहमद के रूप में की है।

अवैध तरीके से भारत में रह रहा अफगान नागरिक

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान अफगानी नागरिक निसार अहमद से वीजा और पासपोर्ट मांगा, लेकिन वह यह पेश नहीं कर सका। यह आरोपी लंबे समय से अवैध रूप से भारत में रह रहा था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि ये दोनों आरोपी एक साथ मिलकर ड्रग पैडलर का काम करते थे। आरोपी असिफुल शेख ने बताया कि वह यहां पर पिछले दो महीने से रह रहा था। यह कमरा किसी जानकार ने दिलवाया था, जबकि अफगान नागरिक निसार अहमद सात दिन पहले ही उसके पास यहां कमरे पर रहने के लिए आया था। इससे पहले यह आरोपी दिल्ली के जंगपुरा क्षेत्र में रह रहा था। यह दोनों पिछले एक साल से एक दूसरे को जानते हैं।

अगली खबर