Gurugram: सैर पर गए दोस्तों को तालाब में नहाना पड़ा भारी! एक को बचाने में चली गई दूसरे की जान

Gurugram News: गुरुग्राम के समसपुर गांव के एक तलाब में डूबते हुए दोस्‍त को बचाने के चक्‍कर में एक किशोर डूब गया। वहीं डूबने से बचा किशोर डर के कारण इस बारे में किसी को बता नहीं पाया और घर चला गया। उसने जब घर पर यह बात बताई तो खोज शुरू हुई। हालांकि तब तक दूसरे किशोर की डूबने से मौत हो चुकी थी।

Teenager dies due to drowning
डूबते दोस्‍त को बचाते हुए किशोर की मौत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दोनों दोस्‍त नहाने के लिए उतरे थे तालाब में
  • डूबते दोस्‍त को बचा लिया, लेकिन खुद को नहीं
  • दो अगस्‍त को भी एक बच्‍चे की डूबने से हुई थी मौत

Gurugram News: गुरुग्राम के समसपुर गांव में नगर निगम द्वारा जीर्णोद्धार किए जा रहे एक तालाब में डूबने से एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है। किशोर अपने दोस्‍तों के साथ घूमने निकला था। तलाब के पास पहुंच कर सभी नहाने के लिए पानी में उतर गए। इस दौरान एक किशोर डूबने लगा। जिसे बचाने गए दूसरे किशोर की डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर दमकल विभाग की टीम व ग्रामीणों ने बच्चे को तालाब से निकाल अस्‍पताल पहुंचाया, लेकिन इससे पहले ही किशोर की मौत हो चुकी थी।

दमकल अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि, दोपहर को सूचना मिली थी कि गांव समसपुर के तालाब में एक बच्चा डूब गया है। जिसके बाद जब टीम वहां पहुंची तो ग्रामीणों ने बताया कि, बच्‍चे को बचा लिया गया है। जिसके बाद टीम लौट आई। इसके कुछ देर बाद फिर से ग्रामीणों का फोन आया कि एक और बच्‍चा डूब गया है। इसके बाद फिर से टीम वहां पहुंची और खोजबीन की तो कोई नहीं मिला। इसके बाद पहले डूबे बच्‍चे को बुलाकर पूछा गया तो उसने बताया कि, वह और उसका दोस्त सोनू गांव के इस तालाब में नहाने के लिए गए थे। जब वह पानी में डूबने लगा तो सोनू उसे बचाने के लिए तालाब में उतरा था।

डूबने से बच कर एक चला गया घर, दूसरा डूब गया

उसने बताया कि, सोनू ने जब उसे बचाया तो वह पानी से निकल कर सीधे अपने घर चला गया, वहीं उसे बचाने के चक्‍कर में सोनू डूब गया था। लेकिन डर के कारण किसी को कुछ बताया नहीं। हालांकि उसने यह बात अपने परिजनों को बता दी, लेकिन बाद मे ग्रामीणों ने वहां पर पहुंच कर सोनू की तलाश शुरू की। इसके बाद दमकल विभाग की टीम ने एक बार फिर से तलाश शुरू की और सोनू के शव को बाहर निकाला। घटना की जानकारी मिलने के बाद सेक्टर-50 थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और डूबने से बचे किशोर के बयान दर्ज किए। बता दें कि, इसी गांव में दो अगस्त को भी एक बरसाती नाले में डूबने से 8 साल के एक बच्चे की मौत हो चुकी।

अगली खबर