Gurugram Police: एक सप्‍ताह में दूसरा रिश्‍वतखोर पुलिसकर्मी गिरफ्तार, हेड कांस्‍टेबल चढ़ा विजिलेंस के हत्‍थे

Gurugram Police: रिश्‍वतखोर पुलिसकर्मियों पर विजिलेंस की कार्रवाई लगातार जारी है। एक सप्‍ताह के अंदर दो पुलिसकर्मी रिश्‍वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए हैं। इस बार वल पहाड़ी चौकी में तैनात एक हेड कांस्‍टेबल को डंपर चलाने के लिए 10 हजार रुपये मंथली लेते गिरफ्तार किया गया।

Bribery policeman arrested
अवैध वसूली करते हेड कांस्‍टेबल गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी पुलिसकर्मी डंपर मालिक से मांग रहे थे मंथली
  • आरोपी काफी समय से डंपर चालकों से कर रहा था वसूली
  • चौकी के अंदर ही रिश्‍वत का पैसा लेते विजिलेंस ने दबोचा

Gurugram Police: गुरुग्राम में स्टेट विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रिश्‍वतखोर पुलिसकर्मियों की धरपकड़ लगातार जारी है। इस सप्‍ताह के शुरुआत में जहां एक एएसआई को 20 हजार रुपये रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया गया था, वहीं अब एक हेड कांस्‍टेबल को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है। गिरफ्तार आरोपी हेड कांस्टेबल सुनील ग्वाल पहाड़ी चौकी में तैनात था। आरोपी पुलिसकर्मी ने यह रिश्‍वत एक डंपर को फरीदाबाद से गुरुग्राम के बीच चलने के लिए बतौर मंथली मांगी थी। डंपर मालिक ने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी, जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने ट्रैप लगाकर आरोपी को गिरफ्तार किया।

नांगल चौधरी निवासी सतीश ने विजिलेंस को शिकायत दी थी कि उसका डंपर फरीदाबाद और गुरुग्राम से होकर महेंद्रगढ़ आता जाता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि ग्वाल पहाड़ी चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल सुनील ने पिछले दिनों उसके डंपर को जबरन रोक कर केस बनाने की धमकी दी। सुनील ने बताया कि कोई गलती न होने के बाद भी उस समय 5 हजार रुपए देकर उसे गलत कार्रवाई से बचना पड़ा। इसके बाद सुनील ने इस रूट पर डंपर चलाने की एवज में हर माह 10 हजार रुपए मंथली देने की मांग की और पैसे नहीं देने पर कानूनी कार्रवाई का धौंस दिखाया।

पुलिसकर्मी ने चौकी के अंदर खुलेआम ली रिश्‍वत

डंपर मालिक सतीश से शिकायत मिलने के बाद स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने इसकी जांच कराई। मामला सही पाये जाने पर विजिलेंस ने इंस्‍पेक्‍टर जयपाल के नेतृत्‍व में एक टीम गठित की। इसके बाद सतीश को दस हजार रुपये के साथ हेड कांस्टेबल सुनील को रिश्‍वत देने भेजा गया। आरोपी पुलिसकर्मी ने चौकी के अंदर बगैर किसी डर के रिश्‍वत के इस पैसे को ले लिया। पैसे हाथ में पकड़ते ही विजिलेंस की टीम ने आरोपी को दबोच लिया। विजिलेंस इंस्‍पेक्‍टर जयपाल ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी इस तरह की उगाही में काफी समय से संलिप्‍त था। अब चौकी में तैनात अन्‍य पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही है। बता दें कि इसी सप्‍ताह सोमवार को विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने फर्रुखनगर थाने में तैनात एक एएसआई को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया था।

अगली खबर