Gurugram Rain: गुरुग्राम में झमाझम बारिश, जाम में फंसा शहर, प्रशासन ने की घर से बाहर न निकलने की अपील

गुरुग्राम में तेज हवा के साथ हुई भारी बारिश ने आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित किया है। बारिश के कारण जहां जगह-जगह सड़कों पर जलभराव हो गया, वहीं कई जगहों पर तेज हवा के कारण पेड़-पौधे भी टूट कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं। प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को घर में रहने की अपील की है।

 traffic jam in gurugram
गुरुग्राम में बारिश से शहर जाम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तेज तूफान और भारी बारिश से गुरुग्राम में आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित
  • सड़कों पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, जाम खुलवाने में लगे 2500 पुलिसकर्मी
  • प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से की घर में रहने की अपील

गुरुग्राम के अंदर सोमवार सुबह तेज तूफान के साथ हुई भारी बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण जहां जगह-जगह सड़कों पर जलभराव हो गया, वहीं कई जगहों पर तेज हवा के कारण पेड़-पौधे भी टूट कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं। इससे ट्रैफिक आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इस बीच, लोगों को असुविधा से बचाने के लिए प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से कम से कम बाहर निकलने की अपील की है।

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि, इस समय कई जगहों पर सड़क जाम है, इसलिए  हमारे पास ज्‍यादा कुछ करने का विकल्प नहीं है, लेकिन जो हो सकता है, वह है कम से कम लोग सड़क पर आएं। हो सके तो लोग ऑफिस जाने की जगह वर्क फ्रॉम होम करें। हालांकि गुरुग्राम पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर कार्य कर रही है।

इन जगहों पर लगा जाम

भारी बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर सड़कें जलमग्न हो गई हैं जिससे लंबा जाम देखने को मिल रहा है। शहर के एमडीआई चौक, कन्हाई चौक, बख्तावर चौक, अग्रसेन चौक और डीएलएफ फेज 1 मेट्रो के पास का क्षेत्र के अलावा कई अन्य इलाकों में जलभराव के कारण ट्रैफिक व्‍यवस्‍था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। जिलाधिकारी ने भी एडवाइजरी जारी कर लोगों को घर से काम करने की सलाह दी है। जिलाधिकारी ने अपनी एडवाइजरी में निजी संस्थानों से कहा है कि, वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दें। जिससे सड़कों पर ट्रैफिक जाम से बचा जा सके।

करीब 2500 पुलिसकर्मी कर रहे ट्रैफिक प्रबंधन

इस समय शहर की सड़कों पर करीब 2500 पुलिसकर्मी ट्रैफिक प्रबंध में जुटे हैं। यातायात डीसीपी रविंदर कुमार तोमर ने बताया कि, पुलिसकर्मी लगातार व्‍यवस्‍था संभालने में लगे हैं, लेकिन जलभराव और पेड़-पौधों के सड़क पर गिरे होने के कारण परेशानी हो रही है। उन्‍होंने कहा कि, नगर निगम द्वारा सड़कों पर जमा पानी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

अगली खबर