Gurugram: खनन माफिया बेखौफ! अवैध खनन रोकने पहुंची दस्ते पर कर दिया हमला, केस दर्ज

Gurugram News: बेखौफ खनन माफिया ने अब गुरुग्राम के गांव सहजावास में अवैध खनन रोकने पहुंची खनन टीम पर तेज धार हथियारों व लाठी डंडों से लैस होकर जानलेवा हमला बोल दिया। जिसके कारण टीम को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। इस मामले में भोंडसी थाने में मामला दर्ज कर पुलिस लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है।

Deadly attack on mining team
खनन रोकने गई टीम पर खनन माफिया ने किया जानलेवा हमला   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गांव सहजावास में खनन रोकने पहुंची थी टीम
  • तेज धार हथियारों व लाठी डंडों के साथ बोला हमला
  • पुलिस कर रही छापेमार कार्रवाई, अभी तक गिरफ्तारी नहीं

Gurugram News: हरियाणा के बेखौफ खनन माफिया ने अब गुरुग्राम में खनन विभाग की टीम पर हमला बोला है। जिले के गांव सहजावास में अवैध खनन रोकने पहुंची खनन टीम पर तेज धार हथियारों व लाठी डंडों से लैश लोगों ने जानलेवा हमला बोल दिया। जिसके कारण टीम को वहां से जान बचा कर भागना पड़ा। इस मामले में अब खनन विभाग ने पुलिस के पास मामला दर्ज कराया है। घटना के बाद से पुलिस ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें कि नूंह में डीएसपी हत्याकांड के बाद उम्मीद थी कि खनन माफियाओं के ऊपर अब लगाम लगेगी, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। इसका प्रमाण गुरुग्राम में देखने को मिला है। खनन विभाग को शनिवार को सूचना मिली थी कि गांव सहजावास में अवैध रूप से खनन किए जा रहे हैं। खनन अधिकारी अनिल अटवाल ने इस सूचना की सत्‍यता की जांच और खनन को रोकने के लिए खनन रक्षक नरेंद्र पाल और केशव कुमार को सहजावास गांव भेजा। वहां पर इस टीम को मौके पर खनन करते हुए लोग और दो ट्रैक्टर मिले। खनन रक्षकों ने जब चालक से पूछा तो उसने बताया कि खनन कराने वाला गांव अभयपुर का रहने वाला विजय है।

पूछताछ के दौरान ही खनन माफिया ने बोल दिया हमला

खनन रक्षक धर्मपाल द्वारा भोंडसी थाने में दी गई शिकायत के अनुसार वे दोनों पूछताछ कर ही रहे थे कि तभी वहां पर तेज धार हथियार और लाठी डंडा लेकर तीन अन्य लोग भी पहुंच गए और इसके बाद सभी लोगों ने मिलकर हमला बोल दिया। जिसके कारण दोनों खनन रक्षकों को अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा। दोनों ने इसकी शिकायत विभाग को दी। पुलिस फोर्स के साथ जब तक खनन विभाग की टीम वहां पहुंची तब तक सभी आरोपी ट्रैक्टर सहित मौके से फरार हो चुके थे। इसके बाद पुलिस में आरोपियों की शिकायत दर्ज कराई गई। बता दें कि पिछले माह ही नूंह जिले में खनन रोकने गए डीएसपी सुरेंद्र सिंह की ट्रक से कुचल कर हत्‍या कर दी गई थी। जिसके बाद प्रशासन ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया, लेकिन इसके बाद भी खनन माफिया पर रोक नहीं लग पाई है।

अगली खबर