Gurugram Extortion: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर उद्यमी से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Gurugram Extortion: एक उद्यमी को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग की धमकी देकर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। इसकी पत्‍नी पहले उद्यमी के फैक्‍ट्री में काम करती थी। इसलिए आरोपी को उद्यमी के बारे में काफी जानकारी थी। आरोपी का इन गैंगस्‍टरों से कोई संबंध नहीं है।

Gurugram police
गैंगस्टर के नाम से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • उद्यमी से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार
  • आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग के नाम पर मांगे थे पैसे
  • आरोपी के पास से एक तमंचा और वारदात में यूज मोबाइल बरामद

Gurugram Extortion: गुरुग्राम के एक उद्यमी को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग की नाम की धमकी देकर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने दबोच लिया है। क्राइम ब्रांच की सेक्टर-31 टीम ने आरोपी को बसई चौक के नजदीक से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव बुढाखेड़ा निवासी आकाश के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक अवैध तमंचा और वारदात में प्रयोग मोबाइल भी बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार, बीते सोमवार को शहर के एक उद्यमी ने सेक्टर-10ए थाने में रंगदारी मांगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उद्यमी ने पुलिस को बताया कि, उसके मोबाइल पर दोपहर करीब डेढ़ बजे व्हाट्सएप पर वायल मैसेज भेजकर कहा गया कि, वह लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग का गुर्गा है। उसे कारोबारी से पांच करोड़ रुपये की वसूली करने की जिम्‍मेदारी मिली है, अगर यह पैसे नहीं दिए तो उसे जान से मार दिया जाएगा। शिकायत मिलने के बाद ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और क्राइम ब्रांच ने बसई चौक के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पत्‍नी करती थी उद्यमी की फैक्‍ट्री में काम

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल ने बताया कि, आरोपित का गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग से कोई रिश्‍ता नहीं है। आरोपी की पत्नी पहले उद्यमी की फैक्ट्री में काम करती थी। जिसकी वजह से आरोपी भी यहां आता जाता था। आरोपी को लगा कि, उद्यमी पैसे वाला है, इसलिए इसने कुख्यात गैंगस्टरों का नाम से धमकी देकर पैसे वसूलने का प्‍लान बनाया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, उसने सोचा था कि, इन गैंगस्‍टरों के डर से उद्यमी पुलिस के पास नहीं जाएगा और पैसे दे देगा। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया है। बता दें कि, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और काला जठेड़ी का नाम लेकर रंगदारी मांगने की कई शिकायत सामने आ चुकी हैं।

अगली खबर