Gurugram: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, पाक से लेकर दुबई तक जुड़े तार

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर कारोबारियों को धमकी देकर रंगदारी मांगता था। ये गिरोह लोगों को धमकाने के लिए दुबई और पाकिस्‍तान के नंबर से फोन करता। गिरोह के चार सदस्‍यों को गिरफ्तार करने के साथ अब पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है।

Gurugram police
बिश्नोई गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाले बदमाश गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बदमाशों ने सोहना के एक प्रॉपर्टी डीलर को धमकी देकर मांग थी रंगदारी
  • बदमाशों के पास से 100 एटीएम, 62 सिम और 23 मोबाइल फोन बरामद
  • फिरौती के पैसे में से 50 फीसदी हिस्‍सा दुबई के जरिए भेजा जाता पाकिस्तान

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने पर फिर से बड़ी कामयाबी हासिल की है। गुरुग्राम पुलिस की सीआईए सोहना टीम ने फिरौती मांगने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये बदमाश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कारोबारियों को धमकी देकर फिरौती और रंगदारी मांगते थे। गिरफ्तार किए गए इन चारों आरोपियों की उम्र महज 19 से 25 साल के बीच है। पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है।

एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल सिंह ने इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि इन बदमाशों को सीआईए सोहना की टीम ने फिरौती मांगने के एक मामले की जांच करते हुए दबोचा। इन आरोपियों की पहचान 19 वर्षीय ऋतिक, 24 वर्षीय बंटी, 20 वर्षीय गुलशन और संदीप उर्फ सैंडी के रूप में हुई है। गिरफ्तारी की जांच के दौरान पुलिस ने इन आरोपियों के पास से विभिन्‍न बैंकों के 100 एटीएम कार्ड, 62 सिम कार्ड और 23 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

ये बदमाश दुबई और पाकिस्तान के नंबर से फोन कर देते थे धमकी

एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल सिंह ने बताया ने कि ये बदमाश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर सोहना के एक प्रॉपर्टी डीलर को भी लगातार धमकी दे रहे थे। इन आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर से 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। साथ ही धमकी दी थी कि अगर पैसे नहीं दिए तो परिवार समेत खत्‍म कर दिए जाओगे। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में की तो सीआईए सोहना की टीम ने जांच शुरू की। एसीपी ने बताया कि इन बदमाशों से पूछताछ और अभी तक के जांच में पता चला है कि इस गैंग के सदस्य दुबई और पाकिस्तान के नंबर से फोन कर लोगों को धमकाते और फिरौती मांगते थे। फिरौती के रूप में मिलने वाले पैसे में से 50 फीसदी हिस्‍सा दुबई के जरिए पाकिस्तान भेजा जाता था। ये आरोपी इसी तरह से धमकी देकर कई कारोबारियों से वसूली कर चुके हैं। गुरुग्राम पुलिस इनसे पूछताछ के आधार पर इस गैंग के अन्य बदमाशों की जानकारी जुटाने में जुटी है।

अगली खबर