Gurugram Suicide: लालच के आगे हार गई गुरुग्राम की रितु, लगाई फांसी, हाथ पर लिखा सुसाइड नोट

Gurugram News: गुरुग्राम की युवती को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। इस परेशान युवती ने अपने माता—पिता के घर आकर आत्महत्या कर ली। साथ ही अपने हाथ पर दिल का दर्द लिख दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Troubled woman commits suicide over dowry demand
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एमबीए ग्रेजुएट थी युवती
  • कहा, पति ने सिर्फ दहेज के लिए की शादी
  • लिखा, हम बात नहीं करते, अब नहीं जाउंगी ससुराल

गुरुग्राम की रहने वाली एक पढ़ी-लिखी युवती ने गुरुवार को फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला खत्म कर ​दी। अपने सुसाइड नोट में उसने दिल का सारा दर्द लिख डाला। कुछ बातें उसने अपने हाथ पर लिखीं तो कुछ कागज पर। युवती ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। जानकारी के अनुसार गुरुग्राम की 25 वर्षीय रितु यादव एमबीए ग्रेजुएट थी। तीन माह पहले ही उसकी शादी हुई थी। गुरुवार को रितु ने गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में अपने माता-पिता के घर सुसाइड कर लिया।

जब रितु की बहन कॉलेज से लौटी तो उसने बहन को फंदे से लटका पाया। परिजन रितु को लेकर अस्पताल दौड़े, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। रितु ने अपने बाएं हाथ पर सुसाइड नोट लिखा है, इसी के साथ एक अन्य नोट भी उसने छोड़ा, जिसमें उसने लिखा कि उससे सिर्फ दहेज के लिए शादी की गई है। साथ ही आरोप लगाया कि पति के साथ ही सुसरालवालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया। पुलिस ने रितु के सुसाइड नोट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। 

हाथ पर उकेर दिया दिल का दर्द 

रितु ने लिखा, मेरे पति ने मुझसे सिर्फ दहेज के लिए शादी की। वो चाहता है कि घर में एक नौकरानी आए,​ जिसे वह शादी करके लाया है। मैं काम करना चाहती हूं। मैं उससे तलाक लेना चाहती हूं। लेकिन वह इसके लिए भी राजी नहीं हो रहा। हम आपस में बात भी नहीं करते।  मैं नहीं चाहती कि वह एक सरकारी शिक्षक बने, नहीं तो वह बच्चों की जिंदगी खराब कर देगा। रितु ने लिखा, मैं पांच मई को इस सोच के साथ घर आई थी कि अब मैं कभी वापस ससुराल नहीं जाउंगी। अपनी अंतिम इच्छा बताते हुए रितु ने लिखा, मेरे पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार मेरे पैतृक गांव में करना।  

पुलिस ने दर्ज किया मामला, जांच शुरू 

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने रितु यादव के पति, सास, बहनोई के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि हमें सुसाइड नोट मिला है। जिसमें पीड़िता ने अपने पति और ससुराल वालों को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है। शनिवार को शव परिजनों को सौंपा है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अगली खबर