Gurugram Crime: गुरुग्राम में प्रॉपर्टी कारोबारी के बेटे के अपहरण की कोशिश, पुलिस ने की साजिश नाकाम, तीन गिरफ्तार

Gurugram Crime: क्राइम ब्रांच फरुखनगर की टीम ने एक प्रॉपर्टी डीलर के बेटे का अपहरण करने की साजिश को नाकाम करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने इस साजिश को अंजाम देने के लिए दो कारें भी लूटी थीं। तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और जल्‍द से जल्‍द अमीर बनना चाहते थे।

Gurugram police
पुलिस गिरफ्त में तीनों आरोपी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कारोबारी के बेटे के अपहरण की साजिश रच रहे आरोपी गिरफ्तार
  • आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए लूटी थीं दो कारें
  • आरोपी अपहरण कर मांगना चाहते थे एक करोड़ की फिरौती

Gurugram Crime: गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच फरुखनगर टीम ने अपहरण की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी शहर के एक बड़े प्रॉपर्टी कारोबारी के बेटे की अपहरण की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए आरोपियों ने दो कार भी लूटी थीं, लेकिन पुलिस को इस साजिश की जानकारी पहले ही लग गई और तीनों आरोपियों को गांव साढ़राना के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई दो कारें और एक पिस्टल बरामद की। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान फरुखनगर निवासी 27 वर्षीय विनय कुमार, गांव सुल्तानपुर निवासी 20 वर्षीय तुषार कुमार और गांव खेड़ा निवासी 22 वर्षीय अमित कुमार के रूप में की है। 

पढ़े लिखे परिवारों से हैं, खुद भी हैं शिक्षित 

तीनों आरोपित पढ़े-लिखे परिवार से होने के साथ खुद भी शिक्षित हैं। विनय जहां बीएससी (कंप्यूटर) में ग्रेजुएशन कर रखा है, वहीं अमित बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र है, जबकि तुषार 12वीं तक पढ़ा है। पुलिस के अनुसार तीनों ने 16 मई को सिग्नेचर अस्पताल के पास से रवि सेन नामक युवक से कार लूटी थी। वहीं 26 मई को संतोष नामक युवक से आर्वी अस्पताल के पास कार लूटी थी।

मांगना चाहते थे एक करोड़ रुपये की फिरौती

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि इस पूरी साजिश का मास्‍टर माइंड विनय है। उसने ही अपने साथियों को बताया था कि वह एक ऐसे प्रॉपर्टी कारोबारी को जानता है, जिसके पास करोड़ों रुपये हैं। यदि उसके बेटे का अपहरण कर लिया जाए तो वह मोटी रकम देने को तैयार हो जाएगा। इसके बाद तीनों ने मिलकर कारोबारी के बेटे के अपहरण कर एक करोड़ रुपये फिरौती के रूप में मांगने की साजिश रची। इसके लिए पहले तीनों ने मिलकर दो कारें लूटीं। फिर कारोबारी के बेटे की रेकी करनी शुरू कर दी। इन आरोपियों ने अपहरण करने के बाद उसे बेहोश करने के लिए कोल्डड्रिंक में डालने के लिए नशे की गोलियां भी खरीद कर रख ली थीं। इस पूरी साजिश की खबर क्राइम ब्रांच फरुखनगर टीम को पहले ही लग गई और साजिश को अंजाम देने से पहले ही आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी नशा करने के आदी हैं और जल्द से जल्‍द अमीर बनना चाहते थे।

अगली खबर