Gurugram Accident: गुरुग्राम में बड़ा हादसा, कामर्शियल काम्प्लेक्स निर्माण के दौरान शटरिंग टूटने से दो की मौत

Gurugram Accident: शहर के सेक्टर-65 इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत के नीचे दबकर दो श्रमिकों की मौत हो गई। एक कामर्शियल काम्प्लेक्स के निर्माण के दौरान शटरिंग डालने का कार्य चल रहा था, इस दौरान वह टूट गई, जिसकी चपेट में आने से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल है।

Gurugram Accident
निमार्णधीन कामर्शियल काम्प्लेक्स हादसे में दो मजदूरों की मौत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • टूटी शटरिंग की चपेट में आने से 19वीं मंजिल से दूसरी मंजिल पर गिरा श्रमिक
  • दूसरी मंजिल पर मलबे की चपेट में आने से एक श्रमिक की मौत, दूसरा गंभीर
  • पुलिस कंपनी पर लापरवाही का मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच में जुटी

Gurugram Accident: गुरुग्राम के सेक्टर-65 इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत के नीचे दबकर दो श्रमिकों की मौत हो गई, वहीं एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल, जिसका इलाज किया जा रहा है। यह हादसा तब हुआ, जब मकान में शटरिंग लगाई जा रही थी, लेकिन वह एकाएक टूट कर श्रमिकों पर गिर पड़ी। पुलिस ने दोनों मृतकों में से एक की पहचान पश्चिम बंगाल निवासी 26 वर्षीय सद्दाम के रूप में की है, वहीं दूसरे की पहचान नहीं हो पाई है। घायल की पहचान मनोज के रूप में की गई।

जानकारी के अनुसार, सेक्टर-65 में एक कामर्शियल काम्प्लेक्स का निर्माण चल रहा है। इसकी 19वीं मंजिल पर काम करने के दौरान शटरिग टूट गई, जिससे मलबे की चपेट में आने से सद्दाम 19वीं मंजिल से सीधे दूसरी मंजिल पर गिर गया। वहीं दूसरी मंजिल पर काम कर रहे दूसरे मृतक श्रमिक और घायल मनोज भी ऊपर से गिरे सामानों की चपेट में आ गए। जिससे दो की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।

पुलिस कर रही हादसे के कारणों की जांच

जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि, अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है, जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में जो पता चला है, उसके अनुसार यह हादसा 19वीं मंजिल पर शटरिग टूटने की वजह से हुआ। शटरिंग किस वजह से टूटी और इसमें किसी गलती है, इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा। पुलिस ने अभी संबंधि कंपनी पर लापरवाही के तहत हादसे का मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी ने बताया कि अगर मृतक के परिवारों की तरफ से कोई शिकायत दर्ज कराई जाती है, तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए उसे अस्‍पताल भिजवा दिया है। बता दें कि गुरुग्राम के अंदर इस साल भवन निर्माण के दौरान कई ऐसे हादसे हुए हैं, जिसमें मजदूरों की मौत हुई है। इस माह की शुरुआत में ही शहर के अंदर लेंटर डालते समय मलबा गिरने से दो मजदूरों की मौत हुई है। इसके बाद भी निर्माण कंपनियां लापरवाही बरत रही हैं।

अगली खबर