Gurugram job fair: गुरुग्राम में 13 जून को ऑनलाइन रोजगार मेला, जानिए कैसे करें आवेदन, हेल्पलाइन नंबर जारी

Gurugram job fair: गुरुग्राम में रोजगार विभाग द्वारा 13 जून को वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में भाग लेने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बेरोजगार युवा विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 job fair
गुरुग्राम में 13 जून को वर्चुअल रोजगार मेला   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में 13 जून को आयोजित होगा वर्चुअल रोजगार मेला
  • इस मेले में आएंगी देश और विदेश की कई कंपनियां
  • 10वीं पास से लेकर मास्‍टर डिग्री होल्‍डर युवा कर सकते हैं अप्‍लाई

Gurugram job fair: गुरुग्राम प्रशासन बेरोजगार युवाओं को रोजगार पाने का खास मौका देने जा रहा है। जिले के मंडल रोजगार कार्यालय द्वारा आगामी 13 जून को ऑनलाइन माध्यम से वर्चुअल रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस रोजगार मेले की जानकारी देते हुए विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि, विभाग द्वारा प्रतिवर्ष साल में एकबार रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की कई कंपनियां आती हैं।

कोरोना के कारण पिछले दो साल से इसे ऑनलाइन तरीके से आयोजित किया जा रहा। इस बार भी कोरोना गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए इस रोजगार मेले का आयोजन वर्चुअल तरीके से ऑनलाइन किया जा रहा है, ताकि प्रार्थी रोजगार प्राप्त कर सकें।

इस तरह कर सकते है रोजगार मेले के आवेदन

प्रवक्ता ने बताया कि, वर्चुअली आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए युवाओं को पोर्टल पर पंजीकृत कराना होगा। युवा रोजगार विभाग के पोर्टल hrex.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, यहां इन्‍हें लॉग इन आईडी दी जाएगी। जिसकी मदद से वे इस रोजगार मेले में भाग लेंगे। इस मेले में वे सभी बेरोजगार युवा भाग ले सकते हैं, जिनकी शैक्षिक योग्‍यता 10वीं से मास्‍टर डिग्री तक है। युवाओं को उनकी शैक्षित योग्यता के आधार पर निजी और प्राइवेट कम्पनियों में रिक्त पदों पर नौकरी उपलब्ध कराएंगी। यहां युवा अपनी इच्छानुसार किसी भी कंपनी का चयन का जॉब हासिल कर सकेंगे।

ज्‍यादा जानकारी के लिए इस नंबर पर करे संपर्क

प्रवक्ता ने बताया कि, जो इच्छुक प्रार्थी और नियोजक रोजगार विभाग के पोर्टल hrex.gov.in  पर पंजीकृत नहीं हैं, वह अपना पंजीकरण करवाने उपरान्त इस ऑनलाइन रोजगार मेले में भाग ले सकें। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आवेदक के पास हरियाणा का स्थायी निवास प्रमाण पत्र होना जरूरी है। इसके अलावा आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। आवेदन के दौरान युवाओं को अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करना होगा। वहीं, रोजगार मेले के संबंध में अन्य किसी जानकारी के लिए लैंडलाइन नंबर 0124-2322030 पर सम्पर्क किया जा सकता है।           

अगली खबर