बिना सर्जरी के सिर्फ 11 महीने में घटाया था 130 किलो वजन, इस डाइट प्‍लान ने बदली Adnan Sami की जिंदगी

हेल्थ
Updated Aug 14, 2018 | 18:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Adnan Sami Weight Loss: 2006 में गायक अदनान सामी का वजन 230 किलो था, जिसे उन्‍होंने अब घटा कर 70 किलो कर लिया है। उन्‍होंने अपनी डाइट में क्‍या-क्‍या बदलाव किये और कितनी कड़ी एक्‍सरसाइज की, आइये जानते हैं... 

 Adnan Sami Weight Loss
Adnan Sami Weight Loss  |  तस्वीर साभार: Instagram

नई दिल्‍ली: भारत के जाने-माने संगीतकार और गायक अदनान सामी (Adnan Sami) अपनी मधुर आवाज के साथ-साथ अपने मोटापे की वजह से फाफी चर्चा में थे। साल 2006 में अदनान का वजन 230 किलो था। जिसकी वजह से डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें चेतावनी दे दी थी कि अगर ऐसा ही 6 महीने और चला तो वह अपनी जान से हाथ गवां बैठेंगे। 

लेकिन अब अदनान 230 किलो से 70 किलो के हो चुके हैं। उन्‍होंने कड़ी डाइट और वर्कआउट से कुल 160 किलो वजन घटाए। अब अदनान सामी फैट से फिट हो गए हैं। यदि आप भी मोटापे से परेशान हैं तो अदनान की ये डाइट टिप्‍स और वर्कआउट रूटीन फॉलो करना ना भूलें।  

Also read: पेट की चर्बी कम करने का सस्‍ता फॉर्मूला, इस चीज के साथ बस मिला लें पुदीने की पत्‍ती
 

 
A post shared by Adnan Sami (@adnansamiworld) on


 
A post shared by Adnan Sami (@adnansamiworld) on


 
A post shared by Adnan Sami (@adnansamiworld) on


ऐसे होती है दिन की शुरुआत 
अदनान सामी अपने दिन की शुरुआत बिना शक्‍कर की चाय से करते हैं। लंच के दौरान वो सब्‍जियों से बने सलाद और उबली हुई दाल लेते हैं। अदनान ने एल्कोहल, ऑयल और शुगर छोड़कर काफी वजन घटाया। वे ऐसी रेसिपी का सेवन करते हैं जिसमें तेल का यूज ना किया गया हो। साथ ही शुगर फ्री  ड्रिंक्स, बटर वाला पॉपकॉर्न, चावल, ब्रेड और ऑइली चीजों से दूर रहते हैं।  

Also read: 7 दिनों तक पिएं भिंडी का पानी, दस दिनों में दूर होंगी ये 5 बीमारियां
 

 
A post shared by AbdulRahman007 (@innocent._boy007) on

 
A post shared by Adnan Sami (@adnansamiworld) on

एक्सरसाइज 
भारी शरीर होने की वजह से अदनान के लिए एक्‍सरसाइज करना बेहद मुश्‍किल था लेकिन उनके ट्रेनर ने उन्‍हें पहले वॉक कर के वजन घटाने की सलाह दी। फिर जब उनका वजन धीरे धीरे कम होने लगा तब उन्‍होंने ट्रेडमिल पर दौड़ना शुरू किया।

इसके बाद उन्‍होंने अपने रूटीन में कार्डियो और स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू की। कुछ महीनों की नियमित ट्रेनिंग से उनके शरीर में बदलाव देखने को मिलने लगे। वजन कम करने के बाद अब अदनान सामी काफी हैंडसम दिखने लगे हैं और उनके शरीर में पॉजिटिव बदलाव भी आ गए हैं। 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर