बालिका वधु की 'आनंदी' अविका गौर ने घटाया वजन, ये है उनके वेट लॉस का राज

हेल्थ
Updated Jul 07, 2019 | 17:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीवी एक्ट्रेस अविका गौर यानी आनंदी ने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की। इस फोटो को देखने वाले देखते ही रह गए। अविका उन सभी लड़कियों के उदाहरण पेश किया है जो वेट कम करना चाहती हैं। जानिए अविका की वेट लॉस जर्नी।

Avika Gor
Avika Gor 
मुख्य बातें
  • बालिका वधु की आनंदी यानी अविका गौर ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको हैरान कर दिया।
  • वेट लॉस के लिए अविका ने सख्त डाइट प्लान फॉलो किया।
  • अविका ने जिम में कार्डियो की जगह डांस के जरिए वेट लॉस किया।

मुंबई. टीवी एक्ट्रेस अविका गौर यानी आनंदी नए अंदाज में और शानदार फिगर के साथ सामने आई हैं। अविका ने हाल ही में इंस्ट्राग्राम को भी ज्वाइन किया। अविका ने अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की है जिसे देख कर यकीन ही नहीं होता कि ये वही आनंदी है जो कभी हेल्दी केटेगरी में आती थी। 

अविका ने बहुत सार वजन कम किया है और वह काफि स्लिम और फिट नजर आ रही हैं। 30 जून को उन्होंने अपने जन्म दिन पर अपने फैंस को अपने नए लुक से एकदम चौका दिया है। राजस्थान के एक गांव में बाल विवाह की सामाजिक बुराई का शिकार होने वाली आनंदी का किरदार निभकर  अविका ने अपनी एक्टिंग से सबके दिल पर राज किया। 

अविका अब अपने नए ट्रांसफॉर्मेशन से लोगों को हैरान कर दिया है। टीवी पर चलने वाले सबसे लंबे शो में अविका बाल कलाकार के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज की थी, लेकिन अविका के बड़े होने के साथ उनका वेट भी बढ़ने लगा और वह काफी हेल्दी हो गई।  

 
इस जबरदस्त वेट लॉस में जानिए अविका की डाइट 
अविका आलू की दीवानी थीं। किसी भी चीज के साथ उनके लिए आलू का रहना जरूरी था। उन्हें आलू कि कोई भी डिश बेहद प्रिय है लेकिन अपने वेट लॉस जर्नी में उन्होंने सबसे पहले आलू से तौबा किया। उनका कहना है कि सही फिगर और वेट बैलेंस के लिए जरूरी है कि आप सही डाइट लें और बैलेंस डाइट का होना बेहद जरूरी है। 

जंक फूड और ऑयली फूड की जगह उनकी डाइट में हरी सब्जियां, सलाद और मल्टीग्रेन चपाती और ब्राउन राइस ने जगह बना ली है। उनका कहना है कि वह अब अपने वेट के लिए स्वाद और पोषण से समझौता नहीं करेंगी। लिक्विड डाइट, वेज जूस, नींबू पानी, नारियल पानी इनके रोज कि रुटीन का हिस्सा बन चुके हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Kuch toh tha... tere mere darmiyaan.. #throwback #Anushka #Laado2 #veerpurkimardani @colorstv A post shared by Avika (@avika_n_joy) on
 

अविका का वर्कआउट रूटीन 
अविका ने वेट कम करने के लिए जिम से नाता जोड़ा और अब वह रोज जिम में जाती हैं। उन्होंने कार्डियो वर्कआउट के रूप में डांस को प्रेफर किया। उन्हें थिरकना और पैरों को हिलाना बेहद पसंद हे। और ये बात उनके इंस्टाग्राम पोस्ट्स से स्पष्ट होती है। 

डांस ऐसी एक्सरसाइज होती है जिसे करना पसंद आता है और इससे बोरियत नहीं होती। अविका का कहना है कि डांस कोई अनिवार्य सी एक्सरसाइज नहीं लगती बल्कि ये इंटरेस्टिंग है। 45 मिनट का डांस एक बेहतर कार्डियो एक्सरसाइज है और यदि बैलेंस डाइट के साथ इतना ही डांस किया जाए तो वेट लॉस के लिए ये एक अच्छा विकल्प है। 

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।  
 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर