'कबीर सिंह' फेम कियारा आडवाणी ने खुद को बनाया है ऐसे फिट, जानें वर्कआउट और डाइट प्‍लान

हेल्थ
Updated Jul 03, 2019 | 14:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कबीर सिंह फेम कियारा आडवानी की एक्टिंग के दीवाने तो बहुत हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती और फिटनेस को पसंद करने वाले भी कम नहीं। कियारे की खूबसूरती और फिगर का राज जानना है तो आइए उनका वर्कआउट प्लान जानें।

Kiara Advani
Kiara Advani  

'एमएस धोनी' द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म में अपने किरदार और खूबसूती से वह सबके दिलों पर छा गईं। अब वह कबीर सिंह जैसी फिल्म करने के बाद सक्सेस के पायदान में ऊपर की ओर आ गई हैं। उनका फ्रेश लुक और परफेक्ट फिगर लड़कियों के लिए सपने जैसा है।

उनकी तरह फिटनेस पाने के लिए वे भी खूब परेशान हैं। हालांकि ये सच कि इस खूबसूरती के पीछे कियारा की मेहनत और सख्त डाइड प्लान है, लेकिन किस तरह की डाइट और एक्सरसाइज के जरिये वह अपने आप को फिट रखती हैं यह जानना जरूरी है। बैलेंस डाइट के साथ एक्सरसाइज की रुटीन को जानने के लिए आइए जानें उनका वर्कआउट एंड डाइट प्लान।

Also read: अर्जुन के पेड़ की छाल से बनती है हृदय रोग की दवाई, घर में चूर्ण बना कर इन बीमारियों को करें दूर

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

पुल-अप्स और फंक्शनल ट्रेनिंग खूब है पसंद
कियारा पुल अप्स के साथ फंक्शनल ट्रेनिंग को खूब एंज्वाय करती हैं। उनका मानना है कि जो एक्सरसाइज आप अपने पंसद से करते हैं वह बॉडी पर ज्यादा इफेक्ट देती हैं। इसके अलावा वह स्क्वाड्स, पुशअप, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग,रनिंग और एरोबिक्स के जरिये अपने वेट को मेनटेन करती हैं। वह बताती हैं कि उनको एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है और वह जिम के अलावा नेचर रनिंग को भी खूब एंज्वाय करती हैं। उन्हें डांस करना भी बेहद पसंद है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

फ्रूट्स और ग्रीन वेजेस को खूब खाएं
कियारा का कहना है कि फ्रूट जूस नहीं होल फ्रूट्स को खाना और हरी सब्जियों से दोस्ती करने वाले ही खूबसूरत होते हैं। ज्याद ऑयली या जंक फूड वह कभी नहीं खाती। चीनी भी वह दिन में दो चम्मच से ज्यादा नहीं लेतीं। उनकी डाइट में 55 प्रतिशत प्रोटीन होता है। बाकि में वह कार्बोहाइड्रेट, फैट आदि को बैलेंस करती हैं। उनका कहना है कि आप फेस मसाज लें लेकिन कोशिश करें उस मसाज में नेचुरल चीजों का यूज ज्यादा हो। विटामिन सी युक्त मसाज करें। ये चेहरे पर एक अलग शाइन देते हैं।

Also read: पानी है परफेक्‍ट बॉडी और सिक्स पैक एब्स, तो इन चीजों को करें डाइट में शामिल और इनसे कर लें तौबा 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

खूब पीती हैं गुनगुना पानी
कियारा सुबह उठते ही नींबू का गुनगुना पानी पीती हैं। उनका कहना है कि नींबू उनके मेटाबॉल्जिम को बेहतर बनाता है। इसके अलावा वह फ्रूट्स में स्ट्रॉबेरी, संतरे और सेब आदि को नाश्ते में लेती हैं। इसके बाद वह जिम जाती हैं। वहां से आने के बाद वह नट्स, ओट्स या मुसली लेती हैं। दही या दूध और अंडा उनके नाश्ते में जरूर होता है। दोपहर के खाने में मल्टीग्रेन रोटी के साथ अंकुरित दाल, भिंडी, कद्दू या तरोई की सब्जी हेाती हैं जबकि रात में वह सात बजे तक खाना खा लेती हैं। इसमें वह भूनी या बेक्ड मछली ,सी फूड आदि को शामिल करती हैं। रात में रोटी या चावल नहीं लेती। इन सब के अलावा वह बार-बार गुनगुना पानी पीती हैं ताकि शरीर डिटॉक्स होता रहे।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।


 

अगली खबर