Weight Loss Tips : वजन कम करने में आएगी तेजी, बस ऑफिस में करनी होगी ये सिंपल टिप्स फॉलो

Weight Loss Tips : अगर आप अपने शरीर का वजन कम करना चाहते हैं, तो ऑफिस में कुछ सिंपल और आसान से टिप्स फॉलो कीजिएं। इन आसान से टिप्स को फॉलो करने से आपके पेट की चर्बी कम होगी...

Weight Loss Tips
Weight Loss Tips in Office  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • चाय-कॉफी ज्यादा पीने से वजन बढ़ता है वजन
  • वजन कम करने के लिए लंच में ले जाएं हेल्दी चीजें
  • वजन कंट्रोल में रखने के लिए हर 30 मिनट में काम के बीच में जरूर उठें

Weight Loss Tips : दिन भर ऑफिस के काम में व्यस्त रहने की वजह से अगर आपको एक्सरसाइज का टाइम नहीं मिल पा रहा है, तो इस स्थिति में आपके शरीर का वजह बढ़ सकता है। डेस्क पर लंबे समय तक बैठे रहने की वजह से पेट की चर्बी काफी ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसे में हमें समझ नहीं आता है कि हम क्या करें। अगर आपके शरीर का भी वजन बढ़ गया है, तो ऑफिस में कुछ सिंपस से टिप्स फॉलो करके आप अपने शरीर का वजन कंट्रोल कर सकते हैं। यह टिप्स न सिर्फ वजन को कम करने में प्रभावी हैं, बल्कि इससे आलस भी दूर भाग सकता है।

वजन कम करने के लिए ऑफिस में अपनाएं ये हेल्दी टिप्स

हर 30 मिनट पर डेस्क से उठें

अगर आप अपने शरीर का वजन कंट्रोल रखना चाहते हैं, तो हर 30 मिनट के बाद डेस्क से जरूर उठें। ऐसा करने से आपका शरीर एक्टिव रहेगा। जिससे वजन कंट्रोल हो सकता है। साथ ही इससे आंखों को भी रेस्ट मिल सकता है। वहीं, आलस की समस्या भी दूर होगी।

पढ़ें- बिना जिम जाए तेजी से घटा सकते हैं वजन, बस फॉलो करें ये आसान से हेल्दी रुटीन

डीप ब्रीथिंग करें

दिल और दिमाग को दुरुस्त रखने के लिए डीप ब्रीथिंग जरूरी है। इसके साथ ही यह शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है, जिससे आपको आलस महसूस नहीं होता है। साथ ही इससे शरीर का वजन भी कंट्रोल रह सकता है।

पढ़ें- पुरुष किसी के साथ शेयर नहीं कर पाते अपनी ये आम समस्या, ये हो सकते हैं इसके समाधान

बार-बार चाय कॉफी लेने से बचें

ऑफिस में कई लोग आलस को दूर भगाने के लिए बार-बार चाय-कॉफी का सेवन करते हैं। चाय-कॉफी का अधिक मात्रा में सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है। ऐसे में आप अपने साथ कुछ हेल्दी और डिटॉक्स ड्रिंक अपने साथ रख सकते हैं। इन ड्रिंक के सेवन से शरीर का वजन कंट्रोल हो सकता है।

लंच में रखें हेल्दी चीजें

जल्दबाजी के वजह से लंच में ऐसी चीजें शामिल न करें, जिससे आपके शरीर का वजन बढ़ता है। अगर आप जल्दी में हैं, तो लंच में अनहेल्दी चीजों के बजाय हेल्दी चीजें शामिल करें। इससे शरीर का वजन कंट्रोल रहेगा।

कुर्सी पर सीधे बैठें

कई लोग काम के दौरान कुर्सी पर झुक कर बैठते हैं, इससे पेट की चर्बी बढ़ सकता है। कोशिश करें कि काम के वक्त कुर्सी पर हमेशा सीधे बैठें। इससे आप एक्टिव भी रहेंगे। साथ ही पेट की चर्बी भी नहीं बढ़ेगी।

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

अगली खबर