अपनी एक फिल्‍म के लिये Himesh Reshammiya ने 6 महीने में घटाए थे 20 KG, जानें इसका डाइट प्‍लान 

हेल्थ
Updated May 12, 2018 | 10:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हिमेश रेशमिया ने 6 महीने में लगभग 20 किलो वजन कम किया है। वे हफ्ते में 6 दिन 45 मिनट तक वर्कआउट करते हैं, जिसमें से वो 5 दिन वेट ट्रेनिंग और 1 दिन केवल कार्डियो करते हैं। उनकी डाइट प्‍लान और वर्कआउट रूटीन कैसा है आइये जानते हैं।

Himesh Reshammiya Wedding
Himesh Reshammiya   |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली:  बॉलीवुड सिंगर, एक्‍टर और डायरेक्‍टर हिमेश रेशमिया इन दिनों अपनी सीक्रेट वेडिंग और पुरानी वाइफ से तलाक लेने की वजह से खबरों में बने हुए हैं। वह पिछले 10 सालों से अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर के साथ रिश्‍ते में थे। हिमेश रेशमिया तभी खबरों में बन गए थे जब उन्‍होंने अपनी फिल्‍म तेरा सुरूर के लिये 6 महीने में 20 किलो तक वजन कम किया था। 

इसके लिये उन्‍होंने 6 महीने तक केवल प्रोटीन और सब्‍जियां ही खाईं। अपने उस कैरेक्‍टर की डिमांड के लिये हिमेश ने  6 पैक्‍स एब्‍स भी बनाए थे। इसे बनाने के लिये हिमेश ने किसी प्रकार का कोई आर्टिफीशियल सप्‍पलीमेंट नहीं लिया बल्‍कि नेचुरल तरीके से इस पर काम किया। 

हिमेश जब अपना वजन कम कर के लोगों के सामने आए तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन बॉडी बनाने के पीछे उनकी छुपी महनत और लगन को देख कर लोगों ने उकनी खूब तारीफें की। आइये देखते हैं कि हिमेश रेशमिया ने ऐसी फिट बॉडी कैसे पाई और कैसे किया इतना वेटलॉस...

Also read: Kalank: Varun Dhawan कलंक के लिये कर रहे हैं भयंकर workout, देखें Video और पढ़ें fitness tip  

अगर किसी को हिमेश रेशमिया की तरह वेट लॉस करना है तो इस डाइट का अच्‍छे से पालनक करना होगा। 

ब्रेकफास्‍ट: हिमेशा ब्रेकफास्‍ट में कुछ अंडों के साथ ड्राई फ्रूट्स खाते हैं। इसके अलावा वे एक गिलास दूध के साथ अखरोट भी लेते हैं। वहीं अगर उनका ये सब खाने का मन नहीं है तो वह एक बाउल ओट्स खाते हैं। 

लंच: नाश्‍ते के बाद जब लंच करना होता है तब वो प्‍लेट में 90 gm बीफ या चिकन के साथ ढेर सारी हरी सब्‍जियां लेते हैं। 

डिनर: डिनर टाइम में हिमेश रेशमिया ज्‍यादातर वही लेते हैं जो लंच के समय लेते हैं। 

Also read: इस फिटनेस प्लान से टाइगर श्रॉफ ने बनाई ऐसी बॉडी, हर दिन करते हैं अलग-अलग वर्कआउट

कैसा होता है वर्कआउट 
हिमेश रेशमिया हफ्ते में 6 दिन 45 मिनट तक वर्कआउट करते हैं, जिसमें से वो 5 दिन वेट ट्रेनिंग और 1 दिन केवल कार्डियो करते हैं। हिमेश बताते हैं कि आपको 6 पैक एब्‍स चाहिये तो आप उसे नेचुरल तरीके से भी पा सकते हैं लेकिन उसके लिये आपको काफी टाइम लग सकता है। 

टिप्‍स- 

  • 10 बजे के बाद खुद भी ना खाएं क्‍योंकि आपकी बॉडी उसे हजम नहीं कर पाएगी। इसके साथ ही आपकी बॉडी हर देर से खाई चीज को फैट में बदल देती है। 
  • सुबह जल्‍दी उठें। 
  • दिन भर में 8-10 बार मील खाएं जो कि छोटी-छोटी मील हों। इससे आपके शरीर का मेटाबॉलिज्‍म रेट तेज होता है और आप जल्‍दी वेट लॉस करते हैं। 
  • रोजाना 120 ग्राम प्रोटीन खाएं। 
  • 3 बजे के बाद कार्ब ना लें यानी रोटी और चावल ना खाएं। 
  • अपनी डाइट में सब्‍जी, सूप, सलाद और सब्‍जियां खाएं। जिसमें से डिनर में ब्रॉकली ले सकते हैं। 


Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

अगली खबर