SEX पावर बढ़ा सकता है ये दूध, जानें कब और कैसे करें सेवन

हेल्थ
Updated Oct 09, 2017 | 11:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शादीशुदा पुरुष अगर कमजोर महसूस करते हैं या जो कपल शादी के बाद ठीक से संबंध नहीं बना पा रहे हैं, उनके लिए काली मिर्च वाला दूध कारगर बताया जाता है।

हल्‍का गर्म दूध रात के समय पीने से दिन भर की थकान और तनाव दूर होती है  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई द‍िल्‍ली: आयुर्वेद में आम जीवन से जुड़ी कई समस्‍याओं का निदान बताया गया है। वैवाहिक जीवन के भी समाधान इसमें छिपे हैं। आयुर्वेद में दूध पीने के भी कई फायदे बताए गए हैं। इसका उपयोग सेक्‍स पावर में बढ़ाने में भी किया गया है। 

शादीशुदा पुरुष अगर कमजोर महसूस करते हैं या जो कपल शादी के बाद ठीक से संबंध नहीं बना पा रहे हैं, उनके लिए काली मिर्च वाला दूध कारगर बताया जाता है। काली मिर्च वाला दूध शरीर में चुस्‍ती-फुर्ती लाने के साथ ही इंफेक्‍शन आद‍ि से भी बचाकर रखता है। इससे प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। 

कैसे तैयार करें काली मिर्च वाला दूध 
एक गिलास दूध को हल्‍की आंच पर गर्म करें और इसमें पहले से पिसी चौथाई चम्‍मच काली मिर्च डाल दें। अगर आपको इसका स्‍वाद ज्‍यादा तीखा लगता है तो काली मिर्च की मात्रा को घटाया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ बादाम भी इस दूध में मिलाए जा सकते हैं। 
बादाम मिलाने के लिए हल्‍के गर्म पानी में इनको भ‍िगोएं और फिर छ‍िलका उतार कर दूध में मिला लें। 

रात के समय देगा फायदा 
हल्‍का गर्म दूध रात के समय पीने से दिन भर की थकान और तनाव दूर होती है। वहीं काली मिर्च को इसके अरोमा की वजह से सेक्‍स पावर बूस्‍ट करने वाला माना जाता है। बादाम भी शरीर में रक्‍त संचार बढ़ाने वाले बताए जाते हैं। 

इस बात का रखें ध्‍यान 
यह एक आयुर्वेद नुस्‍खा है। इसे आजमाने से पहले किसी आयुर्वेदिक चिकित्‍सक से परामर्श जरूर लें। 
 

अगली खबर