Bhagyashree Fitness : इस देसी ड्रिंक में छिपा है भाग्यश्री की फिटनेस का राज, रोजाना पीने से कई समस्याएं होंगी दूर

Bhagyashree Fitness Trick : अगर आप भाग्यश्री की तरह जवां और खूबसूरत दिखना चाहते हैं, तो उनके द्वारा बताए गए देसी ड्रिंक का सेवन करें। इस देसी ड्रिंक के सेवन से वजन कम होने से लेकर शरीर की कई परेशानी दूर हो सकती है...

Bhagyashree Fitness
Bhagyashree Fitness Drink  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • छाछ पीने से वजन हो सकता है कम
  • छाछ पीने से इम्यूनिटी हो सकती है बूस्ट
  • छाछ से पाचन शक्ति हो सकती है मजबूत

Bhagyashree Fitness Tricks : 90वें के दशक में "मैंने प्यार किया" जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाली बॉलीवुड की अदाकारा भाग्यश्री अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए आज भी काफी चर्चा में रहती हैं। इन दिनों भाग्यश्री सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। हाल ही में इन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उन्होंने पुराने समय में पिए जानें वाले ड्रिंक्स के फायदों और गुणों की चर्चा की है। शेयर किए गए वीडियो में भाग्यश्री छाछ के फायदों के बारे में बता रही हैं। छाछ एक प्रीबायोटिक्स ड्रिंक है, जिसके सेवन से शरीर को कई लाभ हो सकते हैं। नियमित रूप से इस ड्रिंक का सेवन करने से वजन कम करने से लेकर इम्यूनिटी बूस्ट की जा सकती है।

भाग्यश्री की फिटनेस का राज है छाछ

पोस्ट में भाग्यश्री ने क्या कहा?

अपनी पोस्ट में भाग्यश्री ने लिखा कि रोजाना छाछ का सेवन करना चाहिए। उनका कहना है कि अगर आप अपने डेली रुटीन में छाछ को शामिल करती हैं, तो इससे शरीर की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं।

पढ़ें - तेजी से बनाना है मसल्स, तो रोजाना डाइट में शामिल करें ये फल और सब्जियां

भाग्यश्री ने बताए छाछ के फायदे

  • छाछ स्वास्थ्य के लिए कई तरह के फायदेमंद हो सकता है। इसके अंदर प्रोबायोटिक्स गुण मौजूद होते हैं, जो आपके शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में असरदार माने जाते हैं।  
  • अपने शेयर किए गए वीडियो में भाग्यश्री का कहना है कि छाछ के सेवन से एसिडिटी की परेशानी से राहत पाई जा सकती है। इतना ही नहीं, भाग्यश्री का कहना है कि अगर आपने मसालेदार खाना खाया है, तो छाछ का सेवन करके आप अपनी आंतों को फायदा पहुंचा सकते हैं। साथ ही इससे सीने में होने वाली जलन को शांत किया जा सकता है।
  • इसके साथ ही छाछ में मौजूद पोषक तत्वों की वजह से आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगती हैं, जिससे आप भरा हुआ महसूस करते हैं। ऐसे में शरीर का वजन घटाने में भी छाछ फायदेमंद हो सकता है।

पढ़ें- कई बीमारियों से तुरंत राहत दिलाती है भुनी अदरक, रोजाना खाने से हो सकते हैं ये फायदे

इसके साथ ही छाछ के सेवन से शरीर को कई अन्य फायदे हो सकते हैं। यह गर्मियों में आपको हाइड्रेट रखता है। साथ ही लंबे समय तक प्यास नहीं लगने देता है। इतना ही नहीं, रोजाना छाछ पीने से बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है।

छाछ में मौजूद गुण

छाछ में कई तरह के विटामिन और मिनरल्स जैसे- विटामिन डी, विटामिन बी, कैल्शियम और पोटेशियम इत्यादि पाए जाते हैं। ऐसे में छाछ का रोजाना सेवन करने से इम्यूनिटी बूस्ट हो सकती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

अगली खबर